जो कर्मचारी दुनिया छोड़ चुका उसका कर दिया ट्रांसफर, पता चला तो आनन-फानन में कैंसिल किया ऑर्डर

मध्य प्रदेश के छतरपुर से अधिकारी के तबादले का अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां नगरीय एवं आवास विभाग ने मृत अधिकारी का ही ट्रांसफर कर दिया। जब मामले ने तूल पकड़ा तो आदेश को रद्द कर दिया गया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Bhopal Chhatarpur deceased officer transfer case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में प्रशासन की हैरान करने वाली लापरवाही सामने आई है। यहां नगरीय एवं आवास विभाग ने छतरपुर के मृत अधिकारी का तबादला टीकमगढ़ में कर दिया। यह अजब-गजब मामला छतरपुर जिले की हरपालपुर नगर परिषद का है। विभाग से जारी ट्रांसफर आदेश के अनुसार हरपालपुर नगर परिषद में पदस्थ रहे सहायक राजस्व निरीक्षक सुनील तिवारी का ट्रांसफर टीकमगढ़ की लिधोराखास नगर परिषद कर दिया गया। जबकि सुनील तिवारी का निधन 5 महीने पहले ही हो गया था। जब मामला गरमाया तो नगरीय प्रशासन विभाग ने तबादले को रद्द कर दिया।

जानें हैरान करने वाला पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, हरपालपुर नगर परिषद में राजस्व निरीक्षक के पद पर पदस्थ रहे सुनील तिवारी कई दिनों से बीमार थे। लंबी बीमारी के चलते अधिकारी का 7 मई 2024 को निधन हो गया था। सुनील तिवारी हरपालपुर के ही निवासी थे। छतरपुर में अब दूनिया छोड़कर जा चुके अधिकारी के ट्रांसफर का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। 

लिधौराखास नगर परिषद हुआ था ट्रांसफर

तबादले का यह सिंगल आदेश मध्य प्रदेश शासन के नगरीय एवं आवास विभाग के उप सचिव प्रमोद कुमार शुक्ला द्वारा जारी किया गया। जारी सूची में मृत अधिकारी सुनील तिवारी को हरपालपुर से टीकमगढ़ की लिधौराखास नगर परिषद भेजा गया था। जब सोशल मीडिया पर ट्रांसफर आदेश वायरल हुआ तो विभाग की यह बड़ी लापरवाही सामने आई।

विभाग ने रद्द किया ट्रांसफर

जब विभाग का कारनामा सामने आया तो मामले ने जोर पकड़ा। इसके बाद भोपाल से विभाग ने फिर एक आदेश जारी किया। जिसमें यह कहा गया कि 27 सितंबर को ट्रांसफर छतरपुर जिले के हरपालपुर नगर परिषद से सहायक राजस्व निरीक्षक सुनील तिवारी का टीकमगढ़ जिले की नगर परिषद में किया गया था। इस आदेश को मध्य प्रदेश शासन के आदेश के बाद निरस्त किया जाता है। अब इस बड़ी लापरवाही को लेकर लोग आवास विभाग को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज Bhopal News भोपाल न्यूज Chhatarpur News छतरपुर न्यूज transfer तबादला मध्य प्रदेश का अजब गजब मामला मृत अधिकारी का ट्रांसफर deceased officer transfer case एमपी नगरीय एवं आवास विभाग हरपालपुर नगर परिषद राजस्व निरीक्षक सुनील तिवारी