CM Mohan देंगे रक्षाबंधन का तोहफा , लाड़ली बहनों के बहाने विजयपुर के वोटर्स को साधने की तैयारी

मध्‍य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शनिवार को विजयपुर जाएंगे। सीएम स्वसहायता समूहों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। साथ ही लाड़ली बहनों को सिंगल क्लिक से योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Bhopal CM Mohan Yadav visit to Vijaypur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को उपचुनाव वाले विजयपुर जाएंगे। सीएम मोहन यहां आयोजित स्वसहायता समूहों के सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान सीएम लाड़ली बहनों योजना की 15वीं किस्त जारी करेंगे। इस दौरान सीएम के साथ वन ए‌वं पर्यावरण मंत्री राम निवास रावत मौजूद रहेंगे।

सीएम मोहन विजयपुर से लाड़ली बहनों को गिफ्ट देने के बहाने जनता से आशीर्वाद लेने जा रहे हैं। 2023 के चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाने वाली लाड़ली बहना योजना के माध्यम से अब महिला वोटर्स को साधने की तैयारी है। कांग्रेस के वर्चस्व वाली इस सीट पर लाड़ली बहनें गेमचेंजर साबित हो सकती हैं।  

विजयपुर सीट जीतने पर फोकस

सीएम मोहन का विजयपुर का यह पहला दौरा नहीं इससे पहले भी वे इस विधानसभा क्षेत्र का कई बार दौरा कर घोषणाएं कर चुके हैं। वे लगातार यहां कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। साथ ही विकास कार्यों की सौगात भी दे रहे हैं। क्योंकि अमरवाड़ा उपचुनाव में जीत के बाद पूरा फोकस विजयपुर सीट जीतने पर है।

भागवत कथा में शामिल हुए थे सीएम

विजयपुर सीट रिक्त घोषित होते हुए सीएम मोहन यादव जुलाई में पहली बार विजयपुर पहुंचे थे। सीएम मोहन यादव मंत्री रामनिवास रावत के यहां आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने मंच से ही श्योपुर के लिए 15 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी थी। साथ ही दो बांध बनाने की घोषणा की है। इस दौरान सीएम ने कहा था कि पार्टी में मोहन और शिव पहले से ही हैं, अब राम निवास के आने से ब्रह्मा विष्णु महेश की जोड़ी सिद्ध हो गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विजयपुर क्षेत्र के प्राचीन छिमछिमा हनुमान मंदिर में दर्शन किए थे।

विजयपुर सीट पर होगा उपचुनाव

दरअसल, विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होना है। इसकी अभी घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन चुनावी सरगर्मी जोरों पर हैं। कांग्रेस का गढ़ कही जाने पर सीट पर जीत के लिए बीजेपी ने पूरा दम लगाया है। सीएम मोहन खुद इस सीट पर फोकस बनाए हुए हैं। सीएम विजयपुर का कई बार दौरा कर चुके हैं। सीएम यहां कार्यक्रम में शामिल होने के साथ बैठकें कर रहे हैं। रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद उन्हें ही बीजेपी प्रत्याशी घोषित करना तय माना जा रहा है। 

बता दें कि विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। 2023 के चुनाव में रामनिवास रावत कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीते, लेकिन लोकसभा चुनाव के पहले उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली थी। इसके साथ उन्होंने विधायकी पद से इस्तीफा दिया, जिसके बाद से यह सीट भी रिक्त हैं। अब विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

कांग्रेस ने शुरू की उपचुनाव की तैयारी

उधर, अमरवाड़ा में हार के बाद कांग्रेस ने विजयपुर सीट पर फिर से कब्जा करने के लिए  रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी समेत कांग्रेस नेता लगातार बैठक कर रहे हैं। साथ ही बीजेपी में सेंध लगाने के लिए उसके नाराज नेताओं के नामों पर भी चर्चा हुई है। कांग्रेस की माने तो यहां माइक्रो लेवल पर चुनाव लड़ा जाएगा। रावत के खिलाफ माहौल है। लोगों में उनके प्रति गुस्सा है। बता दें कि रामनिवास रावत इस सीट से कांग्रेस की टिकट पर 6 बार जीत दर्ज कर चुके हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल न्यूज विजयपुर उपचुनाव सीएम मोहन का विजयपुर दौरा सीएम मोहन लाड़ली बहना योजना रामनिवास रावत