हवन में बैठने से परिजन ने किया इनकार, गुस्से में युवती ने कर लिया सुसाइड

मध्य प्रदेश के भोपाल में नवरात्रि की खुशियां मातम में बदल गई। यहां हवन में नहीं बैठने देने से नाराज युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती ने परिजन के इनकार करने पर यह कदम उठाया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal girl commits suicide by hanging herself
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में नवरात्रि का पर्व पूरे उत्साह, उमंग के साथ मनाया जा रहा है।  नवरात्रि की खुशियों के बीच राजधानी भोपाल से हैरान करने करने घटना सामने आई, जिससे दूर्गा पूजा की खुशियां मातम में बदल गई। यहां हवन में बैठने नहीं देने से नाराज युवती ने साड़ी से फंदा बनाया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब युवती धमकी देकर कमरे में गई तो परिवार के लोगों ने उसकी बातों को मजाक में लिया।

जानें पूरा मामला

जानकारी के अनुसार भोपाल के रातीबड़ में दुर्गा पंडाल में हवन कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान 19 साल की राधिका बुंदेला ने हवन में बैठने के लिए जिद की, लेकिन घर वालों ने उसे हवन में बैठने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद नाराज होकर राधिका ने गुस्से में कहा कि मुझे हवन में नहीं बैठने दिया, अब मैं अष्टमी की पूजा भी नहीं होने दूंगी, परिवार ने युवती की बात को मजाक समझ लिया। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई।

मां की साड़ी से लगाई फांसी

कमरे में युवती ने मां की साड़ी उठाई और पाइप से फंदा बनाया। फंदे को गले में फंसाकर युवती ने कुर्सी हटा दी। इस दौरान कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। फांसी के फंदे पर झूलती बेटी को जैसे ही मां ने देखा तो वह जोर से चिल्लाई। इसके बाद घर में हड़कंप मच गया। कमरे में पहुंचे लोग युवती को फंदे से उतारकर तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पहले भी मजाक में लगाया था फंदा

युवती के ममेरे भाई रूपेंद्र परमार ने बताया राधिका बुंदेला ने दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। राधिका तीन बहन और दो भाई हैं। पिता किसान है। राधिका का व्यवहार बेहद जिद्दी और मजाक करने वाला था। वह पहले भी मजाक में आत्महत्या करने की धमकी दे चुकी थी। राधिका ने इससे पहले भी फांसी का फंदा बनाकर गले में डाला था। और खुदकुशी की धमकी दी, जिसे परिवार के लोगों ने मजाक समझ लिया। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP News एमपी न्यूज भोपाल न्यूज मध्य प्रदेश Navratri नवरात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या SUICIDE सुसाइड आत्महत्या युवती ने लगाई फांसी bhopal girl hanged herself युवती ने साड़ी से लगाई फांसी मातम में बदली खुशियां भोपाल रातीबढ़