गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा, MP के 3 मजदूरों की मौत

गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में जहरीली गैस रिसाव में मध्य प्रदेश के तीन युवकों की मौत हो गई। घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। तीनों मजदूर एमपी के अलग- अलग जिले के रहने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal Gujarat chemical factory accident 3 workers died
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. गुजरात के कच्छ में इमामी की केमिकल फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने से सुपरवाइजर और 4 मजदूरों की मौत हो गई है। हादसे में मारे गए मजदूरों में तीन लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने तीनों मजदूरों की मौत पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को 2 - 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

जानें कैसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार कच्छ के कांडला स्थित इमामी एग्रो टेक कंपनी में रासायनिक टैंक की सफाई हो रही थी, मंगलवार की रात सफाई के दौरान गैस लीक होने कई मजदूर इसकी चपेट में आ गए। गैस लीक के बाद दम घुटने से सुपरवाइजर और 4 मजदूर बेहोश हो गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद सभी लोगों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है। 

बताया जा रहा है कि मजदूर सफाई के लिए टैंक में उतरे थे इस दौरान जहरीली गैस का रिसाव हुआ और सभी इसकी चपेट में आने से बेहोश हो गए। फिलहाल कंपनी में गैस रिसाव कैसे हुआ इसको लेकर गुजरात प्रशासन जांच कर रहा है।

मध्य प्रदेश के तीन लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार कच्छ की केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से मध्य प्रदेश के तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों में भिंड जिले के आलमपुर निवासी अमजद खान, दतिया और शिवपुरी जिले से एक- एक व्यक्ति शामिल हैं। तीनों मजदूरों का पोस्टमार्टम गुजरात में हो गया है। जल्द ही मजदूरों के शव मध्य प्रदेश लाए जाने की तैयारी है। मध्य प्रदेश सरकार के OSD महेशचंद्र चौधरी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

गुजरात में हुए हादसे में मध्य प्रदेश के मजदूरों की मौत पर मुख्य मंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है। साथ ही सीएम मोहन यादव ने मजदूरों के परिवार को 2 - 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Bhopal News भोपाल न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Bhind News भिंड न्यूज मध्य प्रदेश poisonous gas leakage गुजरात केमिकल डिवीजन में गैस रिसाव गुजरात में बड़ा हादसा आर्थिक सहायता बड़ा हादसा मजदूरों की मौत जहरीली गैस आर्थिक सहायता की घोषणा