Railway news : 3 सितंबर तक मऊ तक जाएगी गोदान एक्सप्रेस, जानें रेलवे ने क्यों लिया फैसला

रेलवे प्रशासन ने एलटीटी-गोरखपुर-एलटीटी गोदान एक्सप्रेस को सितंबर तक मऊ तक चलाने का फैसला किया। साथ ही मऊ से गोरखपुर के बीच निरस्त किया है। साथ ही गदवाल स्टेशन पर जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस का स्टापेज अवधि को बढ़ाया गया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Bhopal Railway news Godan Express will reach Mau
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. ट्रेनों के कैंसिल होने और रूट में बदलाव होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब रेलवे ने पश्चिम मध्य रेल मंडल से गुजरने वाली एलटीटी-गोरखपुर-एलटीटी गोदान एक्सप्रेस को मऊ तक चलाने का फैसला किया है। साथ ही मऊ से गोरखपुर के बीच आंशिक निरस्त करने का फैसला लिया है।

इस कारण लिया गया फैसला

दरअसल, रेल उत्तर पूर्व रेलवे के गोरखपुर स्टेशन पर अधोसरंचना कार्य के तहत इंजीनियरिंग ब्लॉक किया जाना है। जिसके कारण पश्चिम मध्य रेल से गुजरने वाली गोदान एक्सप्रेस को मऊ तक चलाया जाएगा। साथ ही गोदान एक्सप्रेस मऊ से गोरखपुर के बीच आंशिक निरस्त रहेगी। गोदान एक्सप्रेस पमरे के इटारसी, जबलपुर और सतना स्टेशनों से होकर जाएगी।

  • गाड़ी संख्या 11055 एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस 19.07.2024 से 01.09.2024 तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान कर मऊ स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी। मऊ-गोरखपुर के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 11056 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 19.07.2024 से 03.09.2024 तक अपने प्रारंभिक स्टेशन गोरखपुर की बजाय मऊ स्टेशन से शॉर्ट ओरिजिनेट होगी। गोरखपुर- मऊ के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।

गदवाल स्टेशन पर बढ़ाया जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस का स्टापेज

इधर, रेलवे ने जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस का तेलंगाना राज्य के गदवाल स्टेशन पर स्टापेज की अवधि बढ़ा दी है। गदवाल स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव की अवधि 26 जुलाई से आगामी आदेश तक बढ़ाई गई है।

दरअसल, यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल मंडल से होकर गुजरने गाड़ी संख्या 12976 जयपुर- मैसूर एक्सप्रेस का तेलंगाना के गदवाल स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर एक दिशा में 6 महीने के लिए फरवरी 2024 से ठहराव किया था। अब रेलवे ने जयपुर- मैसूर एक्सप्रेस का गदवाल स्टेशन पर 26 जुलाई से आगामी आदेश तक ठहराव बढ़ाने का फैसला किया है।

  • गाड़ी संख्या 12976 जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस जयपुर से सोमवार और बुधवार की शाम 19:35 बजे प्रस्थान कर भोपाल मंडल से होते हुए गदवाल स्टेशन पर तीसरे दिन रात 02:59 बजे आगमन कर सुबह 3 बजे गन्तव्य के लिए प्रस्थान करेगी।

रेलवे ने यात्रियों से किया अनुरोध 

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही यात्रा प्रारंभ करें।

ये खबर भी पढ़ें... Microsoft का सर्वर डाउन होने से भोपाल सहित कई एयरपोर्ट पर सेवाएं ठप , रायपुर में 6 फ्लाइट्स कैंसिल , पैसेंजर्स परेशान

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

railway news भोपाल रेलवे न्यूज 12976 जयपुर-मैसूर एक्सप्रेस मऊ तक जाएगी गोदान एक्सप्रेस Bhopal Railway News