बीजेपी बैठक : MP का नया लक्ष्य, बनाएंगे डेढ़ करोड़ नए सदस्य, सीएम मोहन ने कह दी ये बड़ी बात

भोपाल में बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर बड़ी बैठक हुई। बीजेपी ने इस बार डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है। जो पिछले बार से 55 लाख सदस्य ज्यादा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP BJP aims to make new members in the state
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। बुधवार को भोपाल में हुई बीजेपी की सदस्यता अभियान को लेकर बड़ी बैठक हुई। बैठक में यह तय किया गया बीजेपी प्रदेश में डेढ़ करोड़ सदस्य बनाएगी। यह लक्ष्य पिछले साल चलाए गए सदस्यता अभियान से 55 लाख सदस्य ज्यादा है। एमपी में पिछले साल चलाए गए अभियान के तहत 95 लाख सदस्य जोड़े गए थे।

हारी हुई विधानसभा सीटें होगी टारगेट

बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश की जनसंख्या का आधा वोट बैंक बीजेपी सदस्य होना चाहिए। नए सदस्य बनाने के लिए हारी हुई विधानसभा को टारगेट करना है। यहां गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में नए सदस्य बनाना है। इस दौरान सीएम मोहन ने कहा कि मंत्री, विधायक और सांसद सदस्यता अभियान पर फोकस करें।

अभियान तय करेगा नेताओं का कद

जानकारी के मुताबिक सदस्यता अभियान हर जिले के नेताओं का कद तय करेगा। बीजेपी अघोषित रूप से इस अभियान की समीक्षा भी करेगी। ज्यादा से ज्यादा से सदस्य बनाने के लिए लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके उन नेताओं की भी लिस्ट तैयार की जाएगी जो निष्क्रिय बने हुए हैं। आने वाले समय में नेताओं को संगठन में तवज्जो उनकी सक्रियता के आधार पर दी जाएगी। इसके साथ ही सरकार में तवज्जो मिलेगी।

सदस्य बनाने के लिए हर जिले में बनेगी टोली

सदस्यता अभियान को लेकर हुई बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने पर जोर दिया। बैठक में तय किया कि हर जिले में 1+3 सदस्यता ग्रुप बनाए जाएंगे। जिलों में संयोजक, 3 कार्यकर्ताओं को मिलाकर 1+3 टोली होगी। 11 हजार शक्ति केंद्रों के संयोजक अभियान के संयोजक होंगे। इसी तरह 5 से 6 बूथ मिलाकर बने शक्ति केंद्र पर भी टोली बनेगी। 

बैठक में अभियान में टारगेट को पूरा करने के लिए पार्टी ने नेताओं ने टिप्स भी दिए हैं। बीजेपी ने इसको लेकर मिसकॉल नंबर भी जारी किया है। बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवान दास सबनानी मध्य प्रदेश के सदस्यता अभियान के प्रभारी बनाए गए हैं।

ये रहे मौजूद

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, डॉ. वीरेंद्र खटीक, प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद समेत कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

BJP Membership Campaign भोपाल न्यूज बीजेपी का सदस्यता अभियान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा एमपी बीजेपी की बैठक mp bjp meeting सीएम मोहन यादव