आईएएस तबादला सूची अटकी, मंत्री नागर सिंह चौहान को मनाने में लगी सरकार

भारतीय प्रशासनिक अधिकारी की तबादला सूची अब अटक गई है। तबादला सूची अटकने का कारण मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी का बताया जा रहा है। नागर को मानने के लिए पूरी सरकार लग गई है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
ेे
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal. सोमवार को जारी होने वाली भारतीय प्रशासनिक अधिकारी की तबादला सूची अब अटक गई है। तबादला सूची अटकने का कारण मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी का बताया जा रहा है। नागर को मनाने के लिए पूरी सरकार लग गई है। मुख्यमंत्री  के व्यस्त होने से तबादला सूची जारी नहीं हो सकी।

इस्तीफे की खबर ने सरकार को परेशानी में डाल दिया

लंबे समय आईएएस अधिकारियों के तबादले सूची तैयार की जा रही थी। इस सूची को सोमवार 22 जुलाई को जारी किया जाना था। इससे ठीक पहले मंत्री नागर सिंह चौहान के इस्तीफे देने की खबर ने सरकार को परेशानी में डाल दिया। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता नागर सिंह चौहान को मनाने में लग गए। बताया जा रहा है कि अब सोमवार को तबादला सूची जारी नहीं होगी।

आईएएस तबादला सूची अटकी

सोमवार को मुख्यमंत्री को मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठकर तबादला सूची को अंतिम रूप देना था। सुबह मुख्यमंत्री अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे  इसी दौरान मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी के चलते इस्तीफे का बयान मीडिया में जारी हो गया। मंत्री नागर के इस्तीफे की खबर ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी। सब कामकाज छोड़कर सरकार मंत्री नागर को मनाने में लग गई और आईएएस तबादला सूची अटक गई। मंगलवार को अगर मुख्यमंत्री को समय मिला तो सूची जारी हो सकती नहीं तो फिर मामला लंबा टल सकता है। 24 जुलाई को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव बेगलुरू में रोड शो करेंगे। उनकी वापसी तक तबादला सूची लंबित रहेगी।

इन कलेक्टर्स के होंगे तबादले

कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद, सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल, मंडला कलेक्टर सलो​नी सिडाना, टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा, छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर, निवाड़ी कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा, सागर कलेक्टर दीपक आर्य, आगर मालवा कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह, देवास कलेक्टर ऋषव गुप्ता, अलीराजपुर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, खरगौन कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीना, राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित, रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे, विदिशा कलेक्टर बुद्धेश वैद्य, दतिया कलेक्टर संदीप कुमार माकिन, अशोकनगर कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी, शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी, भिण्ड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना का तबादला हो सकता है।

मंत्रालय में भी बदलाव होंगे!

जिलों के साथ ही मंत्रालय में भी अपर सचिव, प्रमुख सचिव और विभाग अध्यक्ष के पद पर लंबे समय से जमे अफसरों को बदले जाने की चर्चा है। मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में दो और तीन साल से एक ही स्थान पर काबिज कुछ अफसर के विभागों में परिवर्तन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कुछ मंत्रियों की अपने विभागों के ACS, PS और सचिवों से पटरी नहीं बैठ रही है। बता दें कि जिलों में अभी तक 2014 बैच तक के IAS कलेक्टर बन चुके हैं। हालांकि अभी भी 2011, 2012, 2013 बैच के कुछ आईएएस को कलेक्टर बनाने का मौका नहीं मिला। इसी तरह प्रमोटी अफसर भी कलेक्टर बनने की राह देख रहे हैं।

2-3 संभागों के कमिश्नर भी बदलेंगे!

प्रदेश में 2-3 संभागों के कमिश्नर बदले जाने की भी चर्चा है। इसके अलावा डीजीपी को भी बदला जा सकता है। वहीं ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त डीजी के साथ इन संस्थानों के एसपी स्तर के अधिकारियों में भी जबरदस्त बदलाव होगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी बीजेपी तबादले सीएम मोहन यादव एमपी हिंदी न्यूज नागर सिंह चौहान