MP by-election : बुदनी-विजयपुर विस सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए प्रभारी और सह प्रभारी

एमपी में बीजेपी अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद अब बुदनी और विजयपुर विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव के लिए फोकस करना शुरू कर दिया है। पार्टी ने इन सीटों पर उप चुनाव तारीख घोषित होने से पहले बीजेपी ने प्रभारी और सह प्रभारी घोषित कर दिए हैं...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-18T234103.098
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में विधानसभा सभा उपचुनाव की तारीख से पहले ही बीजेपी ने अपनी जीत की तैयारी तेज कर दी है। इसी कड़ी में बीजेपी ने उपचुनाव ( by-election ) की तारीखों से पहले प्रभारी और सह प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है। जहां करण सिंह वर्मा (Karan Singh Verma ) को बुदनी विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं पूर्व मंत्री रामपाल सिंह सह प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही कृषि मंत्री एंदल सिंह कंषाना को विजयपुर विधानसभा प्रभारी की कमान संभालेंगे। वहीं, पूर्व एमएलए नरेंद्र बिरथरे को सह प्रभारी बनाया गया है।

ऐसे खाली हुई थी बुदनी और विजयपुर सीट 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बुदनी विधानसभा से विधायक रहें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया था। शिवराज सिंह को विदिशा लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया और शिवराज ने विदिशा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बुदनी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते बुदनी विधानसभा सीट खाली हो हो गई।  वहीं, विजयपुर सीट, कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी का दामन थामने वाले नेता और वर्तमान में प्रदेश सरकार में मंत्री रामनिवास रावत के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है।

कब होंगे उप चुनाव

एमपी की बुदनी और विजयपुर की सीट पर उपचुनाव एक साथ होंगे। उपचुनाव की तारीख जुलाई महीने के अंत तक घोषित होने की संभावना है। जहां बुदनी सीट पर बीजेपी के तरफ से पूर्व एमपी रमाकांत भार्गव या हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन के पूर्व प्रेसिडेंट राजेंद्र सिंह राजपूत का नाम आगे है। वहीं कांग्रेस से महेश राजपूत और युवा कांग्रेस नेता राजकुमार पटेल कैंडिडेट हो सकते हैं ।बुदनी के अलावा विजयपुर विधानसभा सीट पर कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत प्रत्याशी होंगे। वहीं, कांग्रेस की तरफ से युवा आदिवासी नेता मुकेश मल्होत्रा को मैदान में उतार सकती है। मल्होत्रा ने निर्दलीय नेता के तौर पर काफी वोट हासिल किए थे।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

बीजेपी प्रभारी और सहप्रभारी एमपी उपचुनाव विजयपुर उपचुनाव बुदनी उपचुनाव mp by election 2024