राहुल की तबीयत नासाज, खड़गे आए रीवा में सभा करने, छत्तीसगढ़ पहुंचे प्रियंका और योगी

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में प्रचार के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। दूसरे चरण के लिए आज दोनों पार्टी के दिग्गज नेता इन लोकसभा सीटों में पहुंचकर जनता को साधने की कोशिश करेंगे...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC

BHOPAL. लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में प्रचार के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) आज मध्य प्रदेश के सतना से हुंकार भरेंगे। छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव में सियासी माहौल बनाने दो सियासी दिग्गज टकराएंगे। दरअसल एक ही दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। खास बात ये है कि दोनों एक ही लोकसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभाएं भी करने जा रहे हैं।

राहुल गांधी का सतना में 

कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी रविवार 21 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सतना लोकसभा सीट पर आएंगे। वे सतना में पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू के समर्थन में आमसभा लेंगे। यह उनका एमपी में 14 दिन में दूसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 8 अप्रैल को मंडला और शहडोल में चुनावी सभाएं ली थीं। राहुल विशेष विमान से दिल्ली से खजुराहो पहुंचेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर से दोपहर साढ़े 11 बजे सतना आएंगे। यहां बीटीआई मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सभा के बाद वे वापस खजुराहो रवाना हो जाएंगे। सतना में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में योगी-प्रियंका 

छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव में सियासी माहौल बनाने दो सियासी दिग्गज टकराएंगे। खास बात ये है कि दोनों एक ही लोकसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभाएं भी करने जा रहे हैं। दोनों ही नेता अपने-अपने दलों के लिए वोट मांगेंगे। प्रियंका गांधी आज 21 अप्रैल को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी, इसी दिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं। प्रियंका गांधी की चुनावी सभा राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव विकासखंड के मोहड़ गांव में होगी। इसके बाद उनकी चुनावी सभा बालोद जिले के हथौद गांव में होगी।

सीएम मोहन का ये है कार्यक्रम 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज भोपाल के इतवारा में भगवान महावीर की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वो अपनी चुनावी रैली का आगाज करेंगे। सीएम मोहन आज रैली का शुभारंभ रीवा लोकसभा सीट से करेंगे। रीवा से बीजेपी ने अपना वर्तमान सांसद प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा को बनाया। इसके बाद सीएम सतना, सागर और टीकमगढ़ लोकसभा सीट में जनता को संबोधित करेंगे। 

खबर अपडेट हो रही...

  • Apr 21, 2024 13:56 IST
    राहुल गांधी का एमपी दौरा रद्द

    कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी का सतना दौरा कैंसिल हो गया है। अब राहुल की जगह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सतना में सभा को संबोधित करेंगे। खड़गे करीब 2 बजे चार्टर्ड प्लेन से खजुराहो पहुंचेंगे। जहां से हेलिकॉप्टर से सतना आएंगे। यहां बीटीआई मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के मुताबिक, राहुल का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण उनका दौरा रद्द किया गया है। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने 'X' पर लिखा- राहुल गांधी अस्वस्थ होने के कारण आज सतना नहीं आ पा रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सतना जाने के लिए अनुरोध किया गया है। पूर्व में तय कार्यक्रम के मुताबिक, सतना में राहुल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू के समर्थन में आम सभा लेने  वाले थे।



सीएम योगी आदित्यनाथ राहुल गांधी मुख्‍यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव प्रियंका गांधी Rahul Gandhi लोकसभा चुनाव 2024 बीजेपी-कांग्रेस