बीजेपी विधायकों को हिदायत, ऐसे सवाल विधानसभा में न लगाए जिससे सरकार ही घेरे में आ जाए

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हिदायत दी है कि विधायक ऐसे सवाल नहीं लगाए जिससे विधासभा सत्र के दौरान सरकार ही घेरे में आ जाए।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
BJP MLAs
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विधायक ऐसे सवाल नहीं लगाए जिससे विधासभा सत्र के दौरान सरकार ही घेरे में आ जाए। विधानसभा में सवाल लगाते समय बेहद सावधानी रखें। यह हिदायत सोमवार 1 जुलाई को मुख्यमंत्री में निवास में हुई विधायक दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। इसके अलावा सोशल मी​डिया, समाजिक कार्या में सक्रियता बढाने की बात भी कही।

दरअसल, विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष लगातार सरकार को घेरा रहा है। सरकार के मंत्री विपक्ष के कई सवालों के जबाव नहीं दे पा रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष के विधायकों ने ही कुछ ऐसे सवाल विधानसभा में लगा दिए, जिससे सरकार की मुश्किलें बढ़ गई। ऐसे में बीजेपी संगठन और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को बजट के ठीक बाद ही विधायक दल की बैठक बुलाना कर विधायकों को समाझाईश देना पड़ी।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे मंत्री, विधायक

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस समय सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना जरूरी है। कई जगह जनता अलगृ-अलग पार्टी की सभाओं में जाती ​है। यह जरूरी नहीं कि सभा में आने वाली भीड़ आपका ही समर्थन करेगी। अपनी बात पहुंचने के लिए अब सोशल मीडिया सशक्त माध्यम है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी सक्रिय नहीं वो जल्द ही सक्रिय हो जाए और कम सक्रिय मंत्री और विधायक अपनी सक्रियता बढ़ा लें।

सामाजिक मेलजोल बढ़ाए 

बैठक में मं​त्री और विधायकों में समाजिक मेलजोल बढ़ाने को कहा गया है। वरिष्ठ नेताओं में कहा कि पत्रकार,लेखक और सामाजिक कार्य करने वालों से निरंतर मुलाकात करते रहे। इसे अलावा सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचार-अधिकारियों के संपर्क में रहे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी विधानसभा एमपी बीजेपी कैलाश विजयर्गीय सीएम मोहन