सीएम मोहन यादव का तूफानी प्रचार, 50 दिन में नाप दिया पूरा MP,  139 सभाएं...13 जिलों में रात रुके

सीएम मोहन यादव ने 16 मई को आचार संहिता लगने के बाद से करीब 50 दिन चुनाव प्रचार को दिए। वे बीजेपी के 25 उम्मीदवारों के नामांकन में शामिल हुए। यही नहीं 13 जिलों में उन्होंने रात्रि विश्राम कर चुनावी प्रबंधन किया।

author-image
Marut raj
New Update
MP CM Mohan Yadav election campaign
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रविकांत दीक्षित, भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ( MP CM Mohan Yadav ) ने लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) के बीच पूरा प्रदेश नाप दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ दौरे किए। MP में बीजेपी के बाकी नेताओं के मुकाबले सीएम ने सबसे ज्यादा सभाएं और रोड शो किए।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के प्रचार के अंतिम दिन यानी 11 मई को सीएम ने मालवा अंचल की सीटों पर प्रचार किया। इंदौर में प्रत्याशी सांसद शंकर लालवानी के पक्ष में प्रचार किया। 

49 जगह रोड शो किए

MP में चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से सीएम डॉ. मोहन यादव ने सभी 29 लोकसभा क्षेत्र कवर किए। इस बीच उन्होंने 139 सभाएं की। इसी के साथ 49 रोड शो किए। विधानसभा क्षेत्रों में उनके कुल 178 कार्यक्रम हुए। उनकी सभाओं में अच्छी खासी भीड़ भी उमड़ी।

13 जिलों में किया रात्रि विश्राम 

सीएम मोहन यादव ने 16 मई को आचार संहिता लगने के बाद करीब 50 दिन चुनाव प्रचार को दिए। वे बीजेपी के 25 उम्मीदवारों के नामांकन में शामिल हुए। यही नहीं 13 जिलों में उन्होंने रात्रि विश्राम कर चुनावी प्रबंधन किया। लोगों से बातचीत की। छोटे छोटे समूहों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रूपरेखा तैयार की। 

कांग्रेस और गठबंधन पर रहे हमलावर

पूरे चुनाव में सीएम कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमलावर रहे। कांग्रेस के हर आरोप का उन्होंने पलटवार किया। बीजेपी के स्टार प्रचारकों में सीएम ही सबसे आगे रहे। उन्होंने हर दिन औसत रूप से हर दिन करीब तीन सभाएं और दूसरे कार्यक्रमों में भाग लिया।

PM मोदी ने की तारीफ

MP CM Mohan Yadav election campaign the sootr द सूत्र

लोकसभा चुनाव के बीच मोहन यादव प्रचार के लिए यूपी भी गए। उन्होंने अमेठी से BJP प्रत्याशी स्मृति ईरानी के समर्थन में रोड शो किया था। एक सभा में प्रचार के बीच पीेएम नरेंद्र मोदी ने भी मोहन यादव की तारीफ की थी। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद सीएम बिहार और दिल्ली भी गए थे।

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव सीएम डॉ. मोहन यादव MP CM Mohan Yadav बीजेपी