सीएम मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ , अफसरों ने बताया 6 महीने में 15 फीसदी तक कम हुए प्रदेश में अपराध

सीएम मोहन यादव अचानक पुलिस मुख्यालय पहुंच गए , इस दौरान उन्होंने अफसरों की बैठक ली। सीएम को बताया गया कि 6 माह में विभिन्न तरह के अपराधों में 10 से 15% की कमी आई है।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ASAS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमपी सीएम मोहन यादव राज्य में विकास को लेकर एक्शन मोड में आ गए हैं। एक तरफ लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए दूसरे प्रदेशों में प्रचार अभियानों में शामिल हो रहे हैं, वहीं प्रदेश के विकास कार्यों को लेकर बैठक पर बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री यादव ने प्रदेश में विकास कार्यों को रफ्तार देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और जल्दी से जल्दी सभी कार्यों को निपटाने का निर्देश दिया।

 गंभीर घटनाओं पर अधिकारी तत्काल कदम उठाएं

CM Mohan Yadav ने कहा कि अपराधी को गिरफ्तार करना ही काफी नहीं है। यदि वह आपराधिक पृष्ठभूमि का है तो पूरी विस्तृत पड़ताल कर सख्त कदम उठाए जाएं। कानून व्यवस्था से संबंधित असत्य या भ्रामक जानकारी का तत्काल प्रतिवाद भी जारी किया जाए। ट्विटर, फेसबुक और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम से अपराध नियंत्रण की जानकारी आम जनता तक पहुंचाई जाए। आने वाले माह में त्योहारों की दृष्टिगत शिक्षक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

पुलिस अधिकारियों को बधाई

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में मध्य प्रदेश में चारों चरण में संपन्न निर्वाचन कार्य में  कोई विशेष बाधा नहीं आई और चुनाव कार्य निर्विघ्न रूप से संपन्न हुए। इसके लिए पुलिस बल और अन्य शासकीय सेवक बधाई के पात्र  हैं।

मुख्यमंत्री यादव ने संभाग स्तर पर कानून व्यवस्था की समीक्षा  के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों को सौंपे दायित्व की समीक्षा करने और उनकी भूमिका के संबंध में भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार फील्ड अधिकारी रात्रि विश्राम भी करें और पूरे प्रदेश में शांति और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए सभी तत्पर हो।

बैठक में जानकारी दी गई कि 6 माह में विभिन्न तरह के अपराधों में 10 से 15% की कमी आई है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें









 

एमपी सीएम मोहन यादव CM Mohan Yadav