आज सीएम मोहन यादव करेंगे SC, ST और OBC स्कॉलरशिप की समीक्षा

मुख्यमंत्री मोहन यादव स्कॉलरशिप वितरण की आज समीक्षा करेंगे। स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाले पात्र छात्रों को ये स्कॉलरशिप दी जाती है। समीक्षा बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर भी मौजूद रहेंगे। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
सीएम मोहन यादव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुख्यमंत्री मोहन यादव आज ( 27 जून) दिल्ली के दौरे से वापस लौटेंगे। दिल्ली में पार्टी के नेता और  विभिन्न अफसरों से मिलकर वह कई सौगात लेकर लौटेंगे। आज सीएम भोपाल में SC ,ST और OBC वर्ग के छात्रों की मिलने वाली स्कॉलरशिप की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही सीएम प्रदेश नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) के अंतर्गत प्रदेश के प्रथम तीन आवदकों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र भी बांटेंगे। 

स्कॉलरशिप की समीक्षा करेंगे CM

मुख्यमंत्री मोहन यादव स्कॉलरशिप वितरण की समीक्षा करेंगे। स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाले पात्र छात्रों को ये स्कॉलरशिप दी जाती है। स्कूल शिक्षा विभाग इसका समन्वय करेगा। सीएम यादव की स्कॉलरशिप वितरण की समीक्षा बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर भी मौजूद रहेंगे। 

इसके साथ ही सीएम प्रदेश नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) के अंतर्गत प्रदेश के प्रथम तीन आवदकों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र भी बांटेंगे। 

मंत्रालय में CM की बैक टू बैक चार बैठकें 

  • दोपहर 3:30 बजे भोपाल में वृक्षारोपण की तैयारी बैठक
  • शाम 4 बजे जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक
  • शाम 5 बजे परिवहन विभाग की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री
  • इसके बाद नर्मदा नियंत्रण मंडल की होगी बैठक
  • सभी बैठकें मंत्रालय में आयोजित होंगी

अमरवाड़ा विधानसभा में CM भी करेंगे दौरा

अरमवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब प्रचार तेज होने वाला है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी दिल्ली से लौटने के बाद अमरवाड़ा विधानसभा में चुनावी सभाएं करने के लिए पहुंचने वाले हैं। मोहन यादव 29 जून को अमरवाड़ा विधानसभा के सिंगोड़ी पहुंचेंगे। जहां आमसभा लेते हुए रोड शो करेंगे। 

इसके साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री और संगठन पदाधिकारियों की टीम भी अगले दस दिनों तक अमरवाड़ा में एक्टिव रहेगी। ऐसे में 8 जुलाई तक चलने वाले चुनाव प्रचार में अमरवाड़ा में जुबानी जंग तेज होना तय माना जा रहा है।

दोपहर में दो घंटे भोपाल में रुके यादव

सीएम यादव 26 जून को सुबह और शाम को दिल्ली में रहे, जबकि दोपहर को भोपाल में रहे। दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन में उन्होंने प्रदेश के सांसदों को डिनर दिया। डिनक के बाद भवन में प्रदेश के भाजपा संसदीय दल की बैठक भी हुई। इसमें सांसदों को अपने क्षेत्र का विजन डाक्यूमेंट तैयार करने की बात कही गई। इसके बाद सीएम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की। 

बैठक में दो परियोजनाओं पर भी हुई चर्चा 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल, राज्यमंत्री वी. सोमन्ना और राज भूषण चौधरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश से संबंधित सिंचाई परियोजनाओं और जल संरक्षण कार्यक्रमों ( केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना ) पर चर्चा की। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी की मुलाकात

दिल्ली में सीएम ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। इसके बाद दोपहर में भोपाल लौट आए। यहां करीब 2 घंटे रुककर मुख्यमंत्री निवास में आयोजित लोकतंत्र सेनानी प्रादेशिक सम्मेलन में शामिल हुए। वे फिर दिल्ली लौट गए। फिर शाम को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। 

pratibha rana

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Amarwara By Election MP CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव का आज का कार्यक्रम Chief Minister Dr. Mohan Yadav सीएम मोहन यादव के कार्यक्रम मप्र सीएम मोहन यादव