MP में अनिल अंबानी 50 हजार करोड़ इनवेस्ट करेंगे, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) ने डिफेंस एवं नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मध्य प्रदेश के लिए दिए हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
अनिल अंबानी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अनिल अंबानी मध्य प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। मुंबई में निवेशकों से मुलाकात के दौरान रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से प्रस्ताव रखा है। अनिल अंबानी ने रक्षा और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में 50 हजार करोड़ रुपए निवेश करने का प्रस्ताव रखा है।

बता दें, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने मुंबई में हुए इंटरेक्टिव सेशन में विभिन्न प्रकार के उद्योगपतियों के सामने प्रदेश के प्रत्येक सेक्टर में साल 2025 के लिए निवेश करने का आंमत्रण रखा था।

इन कंपनियों ने भी रखा प्रस्ताव

  • वेलस्पन समूह प्लास्टिक, पाइप के क्षेत्र में 8000 करोड़ का निवेश 
  • कनाडा की लैम्ब्टन कंपनी ने रखा 13 करोड़ का प्रस्ताव
  • सीटीआरएल-एस ने भोपाल में रखा 300 करोड़ का प्रस्ताव
  • सीटीआरएल-एस ने  इंदौर में 100 करोड़ निवेश करने का प्रस्ताव रखा

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहा निवेश 

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने शनिवार, 13 जुलाई को मुंबई में आयोजित Investment Opportunities In Madhya Pradesh कार्यक्रम को सम्बोधित किया। सीएम मोहन ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। इसी कारण मध्यप्रदेश में एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, एजुकेशन, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं।

मध्य प्रदेश इकोनॉमिक दृष्टि से होगा समर्थ

सीएम मोहन ने कहा कि हमने रोड शो करके उद्योग, व्यापार की नगरी मुंबई में बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। जिसके माध्यम से न केवल इकोनॉमिक दृष्टि से मध्य प्रदेश समर्थ होगा बल्कि, रोजगार की दृष्टि से क्षेत्र के नागरिकों को भी लाभ मिलेगा। मध्‍य प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर सीएम मोहन यादव ने निवेशकों से संवाद किया।

उन्‍होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। मोहन यादव ने कहा कि हमने विक्रमादित्य को तो नहीं देखा, लेकिन उनकी शासन व्यवस्था के बारे में जानते हैं। आज हमें गर्व होता है प्रधानमंत्री मोदी जी नेतृत्व में देश में सुशासन के प्रतिमान स्थापित हो रहे हैं। मोदी जी 10 साल के छोटे कार्यकाल के अंदर इतने अच्छे प्रकार से सभी व्यवस्थाओं को प्रोत्साहन देते हैं, अपने सामने कभी कोई कल्पना कर सकता था कि हमारा अर्थव्यवस्था के मामले में पांचवा मुकाम आ जाएगा।

आपके व्यवसाय के साथ मध्यप्रदेश की भी प्रगति है

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का दिल माना जाता है और देश के दिल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का साथ रहता है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी सेक्टर के अंदर जो भी व्यापार- व्यवसाय के लिए आएंगे, उन व्यापार व्यवसाय में केवल उनका ही भला नहीं, बल्कि इससे मध्यप्रदेश की प्रगति भी है। हमारे प्रदेश की प्रगति हो, आपका भी भला हो, इसी में भारत माता की प्रगति है।

देश ऐसी व्यवस्थाओं के लिए इंतजार कर रहा है। डॉ. यादव ने कहा कि हमने बजट में भी उद्योग के लिए पर्याप्त राशि रखी है। आने वाले समय में अलग-अलग क्षेत्रों की अलग-अलग समिट की जाएगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा।

उद्योगपतियों को जबलपुर समिट में किया आमंत्रित

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले सम्मिट के लिए भी उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री यादव ने इंटरएक्टिव सेशन के बाद उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

कार्यक्रम में डॉ. यादव ने मध्यप्रदेश में निवेश के अवसर और सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी और राउंड टेबल मीटिंग कर उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों से चर्चा की। 

pratibha rana

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

investment in mp MP Global Investor Summit अनिल अंबानी Industrial Investment in MP