AG का पद एक बार फिर प्रशांत सिंह के पास रहेगा, शासकीय अधिवक्ताओं की लिस्ट में आ रहे चौंकाने वाले नाम

मध्यप्रदेश सरकार के एडवोकेट जनरल (एजी) एक बार फिर प्रशांत सिंह बने रहेंगे। उनके नाम पर सहमति बन चुकी है और 31 जुलाई को ही आदेश जारी होना है। इसके साथ ही शासकीय अधिवक्ताओं की सूची भी फाइनल हो रही है और इसके भी आदेश जारी होंगे।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Prashant Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : प्रशांत सिंह एक बार फिर मप्र सरकार के एडवोकेट जनरल (एजी) बने रहेंगे। द सूत्र को मिली जानकारी के अनुसार उनके नाम पर सहमति बन चुकी है और 31 जुलाई को ही आदेश जारी होना है। इसके साथ ही शासकीय अधिवक्ताओं की सूची भी फाइनल हो रही है और इसके भी आदेश जारी होंगे।

बदलाव की चल रही थी खबरें

पहले इस पद पर बदलाव की खबरें थी। इसमें अधिवक्ता चंपालाल और मनोज दिवेदी के नाम की भी चर्चा थी लेकिन दोनों ने ही इन बातों को नकार दिया था। वहीं बीजेपी, संघ और सरकार के बीच में नामों को लेकर चर्चा चल रही थी। लंबे समय से नामों को लेकर सहमति नहीं बन रही थी, इसी के चलते शासन ने 30 जून के बाद एक माह का और एक्सटेंशन जारी कर 31 जुलाई तक कर दिया था। अब सभी के बीच में सहमति के बाद पूरी लिस्ट रात तक जारी होने की संभावना है।

इंदौर सहित अन्य जगह कुछ नाम बदले जाएंगे

सूत्रों के अनुसार इंदौर सहित अन्य शहरों में शासकीय अधिवक्ताओं के नामों में कुछ बदलाव होना है। इसमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी लिस्ट में आना है। बडे स्तर के आ रहे दबाव के बाद कुछ नाम बदलने और कुछ जुड़ने जा रहे हैं। इस लिस्ट पर मप्र के सभी अधिवक्ताओं की नजर लगी हुई है।

शासन से कौन करेगा पैरवी

यह आदेश आना जरूरी है क्योंकि शासन की ओर से एक अगस्त से कौन पैरवी करेगा यह तय इसी से होगा। इसके बिना केस कौन हैंडल करेगा यही तय नहीं होगा। हर दिन हाईकोर्ट में मप्र शासन को लेकर सैंकड़ों अहम केस लगे होते हैं।

sanjay gupta

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एजी प्रशान्त सिंह AG Prashant Singh एमपी हिंदी न्यूज