सोशल मीडिया पर बढ़ती अश्लीलता से जैन मुनि चिंतित, पीएम मोदी से कर दी ये बड़ी मांग

जैन मुनि विनम्र सागर जी महाराज ने सोशल मीडिया पर अश्लीलता का विरोध जताते हुए इसके खिलाफ अभियान चलाने का आह्वान किया है। उन्होंने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं से मुहिम से जुड़ने का आग्रह किया हैं। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से यह अपील की।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Indore Jain monk Vinamra Sagar Maharaj appeal to PM Modi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. आज 2 अक्टूबर को देशभर में सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। गांधी जयंती पर जैन मुनि आचार्य विनम्र सागर महाराज (Vinamra Sagar Maharaj) ने सोशल मीडिया पर बढ़ती अश्लीलता के खिलाफ प्रभावशाली मुहिम चलाने का आह्वान किया। उन्होंने आगे कहा कि धर्मगुरुओं और साधु-संतों को अपनी भूमिका तय करना पड़ेगा, ताकि इस मामले में सामूहिक प्रयास किया जा सके।

इंटरनेट पर बढ़ रहा अश्लीलता का प्रकोप

विनम्र सागर महाराज ने इंदौर में कहा कि दिनों- दिन इंटरनेट पर अश्लीलता का बढ़ता प्रकोप समाज के नैतिक मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहा है। इसके खिलाफ हमें एकजुट होकर इस पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे। इस दौरान उन्होंने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं से आग्रह किया कि वे सभी इसके खिलाफ आगे आएं, क्योंकि एक संत अकेले इस बड़ी समस्या का समाधान नहीं कर सकता। सभी साधु-संतों को सोशल मीडिया पर परोसी जा रही अश्लीलता का विरोध करना चाहिए। मौलवी मौलाना सहित बागेश्वर धाम के महाराज और शंकराचार्य को अपनी भूमिका तय करनी पड़ेगी।

स्वच्छ इंटरनेट की आवश्यकता

विनम्र सागर महाराज ने इंटरनेट को स्वच्छ करने की मांग करते हुए कहा कि स्वच्छ इंटरनेट से रेप, नशाखोरी और समाज को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों पर कई हद तक रोक लगाई जा सकती है। इसके साथ महाराज ने का कि इंटरनेट के माध्यम से घरों में मांसाहारी भोजन पहुंच रहा है, क्योंकि मांस का सेवन पहले कुछ बड़े लोगों तक ही सीमित था, लेकिन इंटरनेट के माध्यम से दिए जा रहे हैं प्रलोभन के चलते कई लोग मांसाहार कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी से की यह अपील

विनम्र सागर महाराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कि जब पीएम मोदी (PM Modi) एक दिन में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा सकते हैं, तो अश्लील वेबसाइट भी बंद की जा सकती है। पीएम मोदी के पास सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय है, अगर वह ठान ले तो इंटरनेट पर मौजूद सैकड़ों अश्लील वेबसाइट को बंद किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि अगर नरेंद्र मोदी इन अश्लील वेबसाइट को बंद नहीं करवा पाए तो भविष्य में दूसरा कोई भी राजनेता इनको बंद नहीं करवा सकता।

अश्लीलता के खिलाफ निकालेगी रैली

दरअसल, पिछले दिनों इंदौर में सोशल मीडिया पर सार्वजनिक स्थान पर अश्लीलता का वीडियो वायरल हुआ था। इसी को लेकर आचार्य श्रीश्री विनम्र सागर जी महाराज ने अश्लीलता के खिलाफ अभियान चलाने का का आह्लान किया। जैन मुनि ने इस बयान के बाद जैन समाज सोशल मीडिया पर अश्लीलता के खिलाफ रैली निकालने की तैयारी की है। स्वच्छ इंटरनेट सुरक्षित भारत की थीम पर जैन समाज विरोध में काली पट्टी बांधकर रैली निकालेगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Indore News इंदौर न्यूज पीएम मोदी धारा 370 मध्य प्रदेश इंदौर जैन समाज इंटरनेट pm modi जैन मुनि विनम्र सागर जी महाराज सोशल मीडिया पर अश्लीलता इंदौर अश्लील वीडियो मामला