इंदौर खजूरी बाजार के कारोबारी सुरेश और संजय लालवानी रायपुर से गिरफ्तार, धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई

इंदौर क्राइम ब्रांच ने खजूरी बाजार के स्टेशनरी व्यापारियों से धोखाधड़ी के मामले में दो कारोबारियों को रायपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों पर 52 लाख की धोखाधड़ी का आरोप है। कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
MP Indore stationery traders fraud case two Accused arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर क्राइम ब्रांच ने छत्तीसगढ़ के रायपुर से दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। यह केस दर्ज होने के बाद से ही इंदौर से भाग गए थे। इन कारोबारियों द्वारा इंदौर के स्टेशनरी के सबसे बड़े बाजार खजूरी बाजार के 12 स्टेशनरी कारोबारियों के साथ 52.82 लाख की धोखाधड़ी की थी।

कारोबारियों के खिलाफ हुई थी शिकायत

क्राइम ब्रांच में इंदौर में 12 स्टेशनरी व्यापारी फरियादियों ने शिकायत की थी की मॉर्डन कॉपी हाउस के प्रोपराइटर/संचालक सुरेश लालवानी और संजय स्टेशनरी के प्रोपराइटर/संचालक संजय लालवानी निवासी गुरुनानक कॉलोनी 10–12 सालों से खजूरी बाजार में स्टेशनरी का व्यापार करते थे। जिनके द्वारा फरियादी व्यापारियों को भरोसे में लेते हुए 52 लाख 82 हजार 149 रुपए का स्टेशनरी सामान प्राप्त कर धोखाधड़ी की गई है।

इन धाराओं में केस दर्ज

फरियादियों की शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच इंदौर ने आईपीएस की धारा 409, 420, 34 में अपराध दर्ज किया था। क्राइम ब्रांच इंदौर टीम ने मुखबिर और तकनीकी जानकारी निकालते हुए रायपुर (छत्तीसगढ़) से आरोपी मॉर्डन कॉपी हाउस के संचालक सुरेश लालवानी और संजय स्टेशनरी के संचालक संजय लालवानी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस रिमांड में दोनों आरोपी

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी डॉ. राजेश दंडोतिया ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि आरोपियों ने और कितने लोगों के साथ ठगी की है, साथ ही ठगी के बाद सामान को किसे बेचा। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Indore News इंदौर न्यूज मध्य प्रदेश Indore crime branch एडिशनल डीसीपी डॉ. राजेश दंडोतिया व्यापारियों से धोखाधड़ी खजूरी बाजार इंदौर कारोबारी गिरफ्तार इंदौर स्टेशनरी ठगी मामला Indore stationery fraud case