नर्सिंग कॉलेजों में फर्जीवाड़े के बीच अब B.Ed-D.Ed कॉलेजों में भी गड़बड़ियां, यूं खुल गई कॉलेज स्कैम की सारी पोल

एसटीएफ ने अंजुमन कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेवड़ा (दतिया), प्राशी कॉलेज ऑफ एजुकेशन मुंगावली (अशोक नगर), सिटी पब्लिक कॉलेज शाडौरा (अशोक नगर), समेत कई अन्य कॉलेजों के संचालकों को आरोपी बनाया है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 BEd DEd colleges
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के घोटाले के परतें लगातार खुलती जा रही हैं। फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के मामले की जांच जारी है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद जांच में अनसूटेबल पाए गए कॉलेजों पर राज्य सरकार ने ताला डाल दिया है। नर्सिंग कॉलेजों में फर्जीवाड़े की जांच के बीच प्रदेश के 6 बीएड-डीएड कॉलेजों में भी गड़बड़ियां सामने आई हैं। ( Irregularities in B.Ed-D.Ed colleges )

छह बीएड-डीएड कॉलेज संचालकों पर केस

जानकारी के मुताबिक मप्र स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने ऐसे 6 कॉलेज संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मान्यता लेकर कॉलेज संचालित करने का आरोप है। ये मान्यता एनसीटीई, दिल्ली और जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से ली गई थीं। एसटीएफ ने इन संचालकों को कूटरचित दस्तावेजों का दुरुपयोग कर धोखाधड़ी से मान्यता लेने का आरोपी बनाया है।

एसटीएफ ने इन कॉलजों को बनाया आरोपी

  • अंजुमन कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेवड़ा (दतिया)
  • प्राशी कॉलेज ऑफ एजुकेशन मुंगावली (अशोक नगर)
  • सिटी पब्लिक कॉलेज शाडौरा (अशोक नगर)
  • मां सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय वीरपुर (श्योपुर)
  • प्रताप कॉलेज ऑफ एजुकेशन बड़ौदा (श्योपुर)
  • आइडियल कॉलेज बरौआ (ग्वालियर) 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

b.ed डीएड Irregularities in B.Ed-D.Ed colleges बीएड-डीएड कॉलेजों में गड़बड़ियां D.Ed बीएड