वक्फ बोर्ड अध्यक्ष समसुल हसन को कारण बताओ नोटिस, बीजेपी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप

मध्‍य प्रदेश में जबलपुर बीजेपी के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू जिनका जन्मदिन पर हर्ष फायर का वीडियो वायरल हुआ था, अब उन्होंने अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए अब बीजेपी के सक्रिय सदस्य और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष समसुल हसन को नोटिस जारी किया है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
MP Jabalpur BJP leader and Board President Samsul Hasan Show cause notice
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. जबलपुर सहित पूरे मध्य प्रदेश में एक तरफा जीत के बाद भी भारतीय जनता पार्टी में मची उथल-पुथल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। पार्टी का प्रदेश में तो बहुमत सिद्ध हो चुका है, पर संगठन में दबदबा बनाने की दौड़ अब भी जारी है। जबलपुर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष ने वक्फ बोर्ड जबलपुर के अध्यक्ष समसुल हसन को संगठन विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

शिकायतें मिलने के कारण बताओ नोटिस जारी

जारी किए गए पत्र में लिखा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश के निर्देशानुसार, समसुल हसन के विगत कुछ समय से लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके आधार पर यह नोटिस जारी किया गया। इसके पहले किए गए मगन सिद्दकी के निष्कासन में कारण बताओ नोटिस दिए बिना निष्कासन किया गया था तो इस बार कारण बताओ नोटिस दे दिया गया है।

Jabalpur BJP

सख्त कार्रवाई करने के मूड में बीजेपी

जबलपुर बीजेपी अध्यक्ष प्रभात साहू ने समसुल हसन से तीन दिनों में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा है। नगर बीजेपी के अनुसार प्रदेश नेतृत्व पार्टी में अनुशासनहीनता के मामलों पर सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। पार्टी द्वारा स्पष्ट संदेश दिया गया है कि संगठन को बिना लूप में लिए कार्य करना भारी पड़ सकता है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही उन नेताओं को भी चेतावनी दी गई है, जो बिना अनुमति के समानांतर संगठन खड़ा करने या कार्यक्रमों में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं।

जानें पूरा मामला

नकारी के अनुसार ऐसे सभी नेता जिन पर कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाया गया है उनकी सूची भोपाल भेजी जा रही है। बीजेपी के सूत्रों के अनुसार यह मामला रांझी तहसील अंतर्गत मढई मस्जिद से ही जुड़ा हुआ है क्योंकि इससे पहले निष्कासित किए गए मगन सिद्दीकी के साथ वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ कार्रवाई का ज्ञापन देने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे और कार सेवा की धमकी के बाद प्रशासन से कानून कार्रवाई की मांग की गई। इसी घटनाक्रम के बाद बीजेपी ने पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मगन सिद्दीकी को भी निष्कासित कर दिया था। इसके बाद मगन सिद्दीकी की वापसी के लिए प्रदेश स्तर पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही थी और अब इसी कड़ी में वक्फ बोर्ड अध्यक्ष समसुल हसन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Jabalpur News जबलपुर न्यूज मध्य प्रदेश कारण बताओ नोटिस वक्फ बोर्ड बीजेपी की कार्रवाई waqf board जबलपुर मस्जिद विवाद जबलपुर बीजेपी अध्यक्ष प्रभात साहू वक्फ बोर्ड अध्यक्ष समसुल हसन