CM मोहन यादव के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट पर भड़की बीजेपी, MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र सिंह पर FIR

सीएम मोहन यादव के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने के मामले में एमपी यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जबलपुर में बीजेपी नेता एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव की शिकायत के बाद ओमती थाने पुलिस ने कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
MP Jabalpur Youth Congress state president Mitendra Singh against Case registered
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने के मामले में एमपी यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के खिलाफ जबलपुर में FIR दर्ज हुई है। जबलपुर के ओमती थाने में बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई गई है। 

एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह पर सीएम मोहन यादव और लाडली बहना योजना का मजाक उड़ाते हुए भ्रामक और कूटरचित वीडियो पोस्ट करने का आरोप लगाया गया है। इस शिकायत के बाद ओमती थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू कर दी है।

बीजेपी ने लगाए हैं यह आरोप

2 अक्टूबर की देर रात बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के संयोजक एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव ने ओमती थाना प्रभारी को आवेदन देते हुए आरोप लगाया कि मितेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के खिलाफ अपमानजनक और भ्रामक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। वीडियो में मितेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना का मजाक उड़ाते हुए कहा कि घर-घर में खौफ हो जो कि प्रदेश की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास है।

Jabalpur FIR

मितेंद्र सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस तरह के बयान न केवल मुख्यमंत्री के संवैधानिक पद का अपमान करते हैं, बल्कि यह भी संकेत देते हैं कि कांग्रेस नेता का इरादा प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने का है। राहुल श्रीवास्तव ने मितेंद्र सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए राजद्रोह के तहत कार्रवाई योग्य बताया है। साथ ही मितेंद्र सिंह की एक्स आईडी को स्थाई रूप से बंद किए जाने की मांग की, ताकि आगे इस प्रकार की भ्रामक सामग्री पोस्ट न की जा सके।

Jabalpur FIR

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ FIR 

बीजेपी की शिकायत पर गंभीरता जताते हुए ओमती थाना पुलिस ने एमपी यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 353 (2) और 356 (1) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने मितेंद्र सिंह द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो की तकनीकी जांच भी शुरू कर गई है। जिसमें मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ भ्रामक और उत्तेजक सूचनाएं फैलाने के आरोपों की पुष्टि की जा रही है।

बीजेपी नेताओं ने की कार्रवाई की मांग

बीजेपी के जिला अध्यक्ष प्रभात साहू ने कांग्रेस नेता मितेंद्र सिंह की इस हरकत की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रति इस प्रकार का मजाक और भ्रामक जानकारी फैलाने का प्रयास प्रदेश की शांति और समृद्धि के लिए गंभीर खतरा है। उन्होंने कांग्रेस नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही एक्स आईडी को बंद कराने की अपील की।

Jabalpur Mitendra Singh FIR

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

ओमती पुलिस ने मामले की जांच गंभीरता से शुरू कर दी है। पुलिस ने कांग्रेस नेता मितेंद्र सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े सभी पोस्टों की जांच शुरू कर दी है। साथ ही आवश्यक कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने यह भी कहा कि भ्रामक और कूटरचित जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसे कृत्यों को रोका जा सके।

Jabalpur Mitendra Singh FIR

Jabalpur Mitendra Singh FIR

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Jabalpur News जबलपुर न्यूज मध्य प्रदेश अपमानजनक पोस्ट पर कार्रवाई एमपी यूथ कांग्रेस यूथ प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह पर केस MP Youth Congress state president Mitendra Singh सीएम मोहन यादव पर अपमानजनक पोस्ट एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव Advocate Rahul Srivastava