दिन का उजाला था, पटरियां भी थीं, बावजूद इसके ट्रेन को दिखाना पड़ा रास्ता, पढ़ें पूरी खबर, जानें हुआ क्या

ट्रेन ट्रैक छोड़कर पानी में चलने लगी और नाव की धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी। ऐसा ही कुछ हुआ एमपी के जबलपुर में हुआ है, जहां कटनी से जबलपुर लाइन के डुंडी ट्रैक पर पानी भर गया था जिसके बाद पानी भरे ट्रेक में ट्रेन के चलने से यात्रियों की सांसे थम गई।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
 running water
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिन का उजाला था, पटरियां भी थीं, बावजूद इसके ट्रेन को रास्ता दिखाना पड़ रहा है। ऐसी ही तस्वीर कटनी जिले सामने आ रही है जहां रेल कर्मचारी ट्रेन का रास्ता दिखा रहे हैं। ये तस्वीर बता रही है कि रेलवे में कितना विकास हुआ है। रेलवे का दवा है कि वह यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधा दे रहे हैं। विश्वस्तरीय सुविधा कैसी होती है वीडियो में आप देख सकते हैं। कटनी से जबलपुर लाइन के डुंडी ट्रैक पर पानी भर गया, जिसके बाद ट्रेन नाव की तरह धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी।

पटरी ढूंढ कर्मचारी

पानी भर जाने से कर्मचारी ट्रैक के आगे जाकर पहले पटरी ढूंढने लगे, वहीं कर्मचारियों के इशारे के बाद यात्री ट्रेन धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी। जिसका वीडियो सामने आया हैं।

ट्रैक में घुटने तक पानी

बीते दिन जबलपुर सहित आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई थी, लिहाजा इसके चलते ट्रैक में बहुत ज्यादा पानी भर गया। इसी को देखते हुए रेलवे के इंजीनियर और आपदा कर्मचारी सीधे पटरी में उतरे। ट्रैक में घुटने तक पानी भरा है। किसी तरह की अनहोनी नहीं हो इसके लिए जबलपुर रेल मंडल के आपदा प्रबंधन और इंजीनियरिंग विभाग के चार कर्मचारी ट्रैक में ट्रेन के आगे-आगे चल रहे थे।

जबलपुर से कटनी रूट प्रभावित

रेलवे ट्रैक में पानी भर जाने के कारण जबलपुर से इटारसी के बीच रूट प्रभावित हुआ। पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ राहुल श्रीवास्तव का कहना है कि कुछ ट्रेन जरूर प्रभावित हुई, लेकिन रेल कर्मियों की मदद से ट्रैक से पानी निकाल दिया गया।

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कटनी Train एमपी हिंदी न्यूज ट्रेक छोड़ के पानी में चली ट्रेन