चोरी के आरोपी आदिवासी युवक ने पुलिस हिरासत में लगाई फांसी, टीआई समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मध्‍य प्रदेश के खंडवा में चोरी मामले में पकड़े गए आदिवासी युवक ने पुलिस हिरासत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी का शव लॉकअप में चादर के फंदे से लटका मिला। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Khandwa police custody Theft accused commits suicide
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के खंडवा में चोरी के आरोप में पकड़े गए आदिवासी युवक ने पंधाना थाने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी का शव लॉकअप में ओढ़ने के लिए दी गई चादर के फंदे से खिड़की से लटका मिला। युवक की पत्नी ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना को लेकर आदिवासी संगठनों में आक्रोश है। भील समाज संगठन ने युवक के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। इधर विवाद बढ़ता देख थाने के टीआई समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं। 

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, 19 अगस्त को दीवाल गांव में 3 घरों में चोरी हुई थी। चोरों ने यहां कैश, जेवरात, समेत 20 लाख के माल पर हाथ साफ किया था। इस मामले में पंथाना पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस ने 21 अगस्त को आरोपी धर्मेंद्र पिता गुमान सिंह को हिरासत में लिया था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 18 बाइक चोरी करने बात कबूल की, लेकिन 20 लाख की चोरी के केस में कोई खुलासा नहीं किया। जिसके बाद पुलिस ने चोरी की 3 बाइक भी बरामद की थीं।

चादर फाड़कर लगाई फांसी

पुलिस के अनुसार चोरी के संदेह में पकड़े गए धर्मेंद्र को लॉकअप में रखा गया था, रात में उसे ओड़ने के लिए चादर दी गई थी, जिसे फाड़कर उसने फंदा बनाया और बाल्टी के सहारे चढ़कर खिड़की की सरिया में बांधकर फांसी लगा ली। जब धर्मेंद्र को पुलिसकर्मियों ने फंदे से लटका देखा तो उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

आदिवासी संगठनों में आक्रोश

धर्मेंद्र के शव का जिला अस्पताल में मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया है। इस दौरान घटना से आक्रोशित परिवार के लोग और आदिवासी संगठन के सदस्य मौके पर मौजूद रहे। जिसे देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पत्नी ने लगाए हत्या के आरोप

मामले में मृतक की पत्नी रानू बाई का आरोप है कि पति धर्मेंद्र ने फांसी नहीं लगाई है, पुलिस ने उसे मारने के बाद फंदे पर लटकाया है। जब हम लोग घर पर थे उस दौरान सिविल ड्रेस में पहुंचे पुलिस वाले पति को पकड़ कर ले गए थे। पुलिस ने हमें उससे मिलने भी नहीं दिया।

जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र खरगोन के भीकनगांव के ग्राम दैत का निवासी था। वह खंडवा के दीवाल गांव में अपनी ससुराल में रह रहा था। जो गांव में रहकर मिस्त्री का काम करता था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Khandwa News Khandwa Police खंडवा पुलिस पुलिस हिरासत में आत्महत्या पंथाना आरोपी सुसाइड केस आरोपी ने लॉकअप में लगाई फांसी दीवाल गांव चोरी मामला police custody suicide Panthana accused suicide case Accused hanged himself in lockup deewal village theft case Theft accused commits suicide