MP Live update : विधानसभा में बोले मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, अवैध कॉलोनियों को नहीं करेंगे वैध

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा की मांग की। अध्यक्ष तोमर ने कहा कि उन्हें सूचनाएं मिली है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
MP live Update

मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन जमकर हंगामा हुआ है। इस दौरान टिमरनी विधायक अभिजीत शाह मूंग की बोरी कंधे पर रखकर नारेबाजी करते हुए विधानसभा पहुंचे और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला । उन्होंने कहा, बीजेपी सरकार किसान विरोधी है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा की मांग की। 

मंत्री सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा की मांग

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ विशेषाधिकार हनन पर चर्चा की मांग की। अध्यक्ष तोमर ने कहा कि उन्हें सूचनाएं मिली है जिसका वह परीक्षण करेंगे। इसके बाद आगे का निर्णय लेंगे। 

अवैध कॉलोनियों को वैध नहीं करेंगे-मंत्री कैलाश 

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा इसे रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने कड़े कानून बनाने के निर्देश दिए हैं। हम अवैध को वैध नहीं कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय नागरिकों को सुविधा मिले उसका ध्यान रखना पड़ता है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, अवैध कॉलोनी को वैध तो नहीं करेंगे, लेकिन नागरिक सुविधा मिल जाए, इसके लिए काम किया जाएगा।

छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज को करोड़ों की सौगात

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने बुधवार यानी 3 जुलाई को विधानसभा अपना पूर्ण बजट पेश किया। इस बजट में छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का विशेष ध्यान रखा गया है। कॉलेज को बजट से 100 करोड रुपए की राशि आवंटित की गई है। इस राशि से मेडिकल कॉलेज के रुके हुए सभी काम शुरू हो जाएंगे। हालांकि अभी मेडिकल कॉलेज में किस निर्माण के लिए कितनी राशि दी गई है यह साफ नहीं हुआ है लेकिन 100 करोड रुपए का बजट निर्धारित हुआ है जिसके बाद अब छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का निर्माण पहले से और तेज गति से होगा।



 

  • Jul 04, 2024 14:33 IST
    विस में गरमाया पेपर लीक का मुद्दा 

    विधानसभा में चर्चा के दौरान विधायक राजेंद्र कुमार सिंह ने बेरोजगारी और पेपर लीक के मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा एक ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि कोई भी पर्चा लीक न होने पाए। सरकार ने इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद 29 लाख रोजगार देने की बात कही थी। जो न संभव है और न ही विश्वसनीय लगती है। सरकार के ये दावे झूठे साबित हुए हैं।



  • Jul 04, 2024 14:01 IST
    पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर जयवर्धन सिंह ने खड़े किए सवाल

    कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने भोपाल और जबलपुर शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए काम करने वाली कंपनी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा सरकार ने कंपनी को कितनी राशि करेंगे लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ाने के आधार पर बसों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इस पर विधायक ने राशि की जानकारी चाहिए। उन्होंने कहा भोपाल शहर में कंपनी को 430 सौ बस चलानी थी लेकिन अब तक डेढ़ सौ बस ही चल पा रही हैं। वहीं जबलपुर में भी यह संख्या कम है फिर विभाग द्वारा ठेकेदार को और बसें खरीदने के लिए राशि क्यों उपलब्ध कराई जा रही है। नहीं होगा तो राशि उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।



  • Jul 04, 2024 13:28 IST
    2 जुलाई को हो चुकी चर्चा:स्पीकर 

    विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- 2 जुलाई को नर्सिंग घोटाले पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से लंबी चर्चा कराई गई थी। चर्चा दोनों पक्षों की सहमति से हुई थी। अब आगे इस पर हंगामे की स्थिति नहीं बननी चाहिए।



BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार मंत्री विश्वास सारंग MP live update