भारत न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच आज से, पुणे में खेला जाएगा मैच

सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (24 अक्टूबर) से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। पहला टेस्ट जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-24T000012.487

भारतीय टीम इस समय अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (24 अक्टूबर) से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। पहला टेस्ट जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में हार से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम काफी आहत है। रोहित ब्रिगेड को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करना है तो दूसरे मैच में परफेक्ट प्लेइंग-11 चुनना होगा। 

जामिया यूनिवर्सिटी में जमकर हुआ हंगामा

दिल्ली स्थित जामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार को दिवाली प्रोग्राम के दौरान जमकर हंगामा हुआ। यूनिवर्सिटी में ज्योतिर्गमय 2024 प्रोग्राम के दौरान कुछ लोगों ने रंगोली और दीयों के साथ छेड़छाड़ की। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। यह बवाल कैंपस के अंदर गेट नंबर-7 पर हुआ। छात्रों में झड़प और दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी। इसके साथ कुछ छात्रों ने हिंसा करने की कोशिश की। इसके साथ ही 'अल्लाह हू अकबर' और 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' के नारे भी लगाए। नारेबाजी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

सिलेंडर फटने से 5 की मौत

यूपी के बुलंदशहर के सिकंदराबाद थाना क्षेत्र की आशापुरी कॉलोनी में सिलेंडर फटने से एक घर की छत गिर गई। छत के मलबे में दबकर परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर पुलिस-प्रोशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा ले रहे हैं।

कश्मीर में इंजीनियर की मौत में सीएम मोहन ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकियों की तरफ से हुए कायरना हमले में सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि 5 मजदूर घायल हो गए है। इस हमले में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के एक इंजीनियर अनिल शुक्ला की भी मौत हो गई है। अनिल की मौत पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताते हुए इंजीनयर के परिजनों को 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया हैं।

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले में एमपी के सीधी जिला अंतर्गत ग्राम डिठौरा के एक होनहार इंजीनियर अनिल शुक्ला के काल कवलित होने का समाचार हृदय विदारक है। दुःख की इस कठिन घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। सीएम ने कहा है कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि बाबा महाकाल से शोक संतप्त परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे।

 

आतंकी हमले में इन लोगों की गई जान

अनिल कुमार शुक्ला, इंजीनयर, मध्य प्रदेश 
शशि भूषण अब्रोल, जम्मू कश्मीर
डॉ. शाहनवाज, निवासी, नईदगाम बडगाम
गुरमीत सिंह, निवासी गुरदासपुर पंजाब
फहीम नासिर, सेफ्टी मैनेजर,  बिहार 
मोहम्मद हनीफ, बिहार।
कलीम, बिहार


क्या बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

वहीं इस हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah )  ने ट्वीट किया।  शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी एमपी हिंदी न्यूज जम्मू कश्मीर में हालात सीधी न्यूज आतंकी हमला दिवाली प्रोग्राम बवाल भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच पुणे स्टेडियम