बैठक को बीच में ही छोड़कर निकले कमलनाथ, बोले- BJP ने प्रशासन का दुरुपयोग किया

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर मतदान के बाद आज भोपाल में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की बैठक हो रही है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के साथ प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई हो रही है। मध्य प्रदेश में 27 लोकसभा सीटों के कांग्रेस प्रत्याशी समेत पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ), प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ( Jitendra Singh ) इस बैठक में शामिल है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ बैठक में नहीं पहुंचे हैं। जबकि दिग्विजय सिंह वर्चुअली जुड़े हैं। 

इन सीटों पर कांग्रेस बेहद मजबूत

बैठक में कांग्रेस के सभी लोकसभा प्रत्याशियों को मतगणना के दिन रखी जाने वाली सावधानियों और काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग देने पर चर्चा हो रही है। बता दें, कांग्रेस मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जीतने का दावा कर रही है, लेकिन कुछ सीटों पर कांग्रेस बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। राजगढ़ और छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस बेहद मजबूत स्थित में है। 

pcc meeting

इंदौर में बम ने विश्वास तोड़ा- सज्जन 

कांग्रेस की इस बैठक में लोकसभा चुनाव से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा हो रही है। इसके अलावा प्रत्याशी चुनाव अभियान से लेकर मतदान तक के अपने अनुभव बता रहे है। वहीं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इंदौर में अक्षय बम को परिणाम भोगना पड़ेंगे। हमारे मालवा में कहावत है कि विष दे दो लेकिन विश्वास मत देना। उन्होंने कांग्रेस का विश्वास तोड़ा है। न्यायपालिका ने संज्ञान लेकर 307 धारा लगाई है। दोनों पिता-पुत्र को गिरफ्तार होना पड़ेगा।

छिंदवाड़ा की जनता बेईमानों को सबक सिखाएगी- कमलनाथ

वहीं कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा में बीजेपी ने प्रशासन, पैसे और बेईमानी की कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन जनता गद्दारों को अच्छा सबक सिखाएगी।

बैठक को बीच में ही छोड़कर निकले कमलनाथ

बैठक को बीच में ही छोड़कर पूर्व सीएम कमलनाथ निकल गए हैं। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि उन्हें दोपहर 1 बजे छिंदवाड़ा जाना था। इसी वजह से वे अपनी बात रखकर रवाना हो गए हैं।

जितेंद्र सिंह ने नेताओं से लिया फीड बैक

प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने पीसीसी ऑफिस में पार्टी के उम्मीदवार और प्रमुख नेताओं से बात कर फीड बैक लिया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से काउंटिंग तक सतर्क रहने का आव्हान भी किया। उन्होंने कहा जिस तरह का माहौल है, उससे सावधानी बरतना जरूरी है। हर नेता और कार्यकर्ता पूरी तरह सावधान रहे। उनके सामने उम्मीदवारों और पार्टी नेताओं ने चुनाव में पार्टी के खिलाफ जाकर काम करने का मुद्दा भी उठाया काया। जिस पर जितेंद्र सिंह ने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

भीतरघात और भीतरघातियों पर उठाया कार्रवाई का मुद्दा 

कांग्रेस की बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान भीतरघात की सबसे ज्यादा चर्चा होती रही। सज्जन सिंह वर्मा से लेकर हेमंत कटारे तक ने भीतरघात और भीतरघातियों पर कार्रवाई का मुद्दा उठाया। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा विधानसभा चुनाव के समय भी  इसको लेकर शिकायतें सामने आई थी, लेकिन पार्टी समय रहते कार्रवाई नहीं कर पाई। में कार्रवाई करने वाली उस समिति का सदस्य था इस नाते मुझे कार्रवाई न कर पाने का दुख है। उन्होंने कहा पार्टी को ऐसे लोगों पर तुरंत कार्रवाई करने चाहिए। इतनी बड़ी पार्टी को भीतरघातियों पर कार्रवाई से होने वाले नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता।

पार्टी इनपर करेगी कार्रवाई- हेमंत कटारे 

वहीं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे का रुख भी भीतरघातियों पर सख्त दिखा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करना तय कर लिया है, जिनके खिलाफ शिकायत और तथ्य सामने आएंगे। रामनिवास रावत का नाम लिए बिना उन्होंने कहा दल बदल के मामले में करवाई विधानसभा अध्यक्ष करते हैं। कांग्रेस इसको लेकर शिकायत करेगी। कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने और कांग्रेस के विरोध में काम करने के सवाल पर उन्होंने कहा, जो पार्टी ही छोड़ चुके उन पर क्या कह सकते है। अजय सिंह राहुल ने भी भीतरघात करने वालों पर कार्रवाई का पक्ष रखा।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Bhanwar Jitendra Singh जीतू पटवारी भंवर जितेंद्र सिंह मप्र लोकसभा चुनाव Jitu Patwari