जिस जालपा माता मंदिर में बदमाशों ने की चोरी, उसी मंदिर में आकर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

एमपी के राजगढ़ में लगातार बढ़ रही चोरियों के बीच अनोखा मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के 3 चोरों को अरेस्ट किया है। पुलिस कस्टडी में आते ही चोरों का ह्रदय परिवर्तन हो गया और पुलिस से मां जालपा के मंदिर में ले जाने की बात कही। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-22T101539.507.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में जालपा माता मंदिर (Jalpa Mata Temple ) में चोरी करने के बाद एक अनोखा नजारा देखने को मिला। यहां पर चोरों द्वारा चोरी करने के बाद मां जालपा से कान पकड़कर माफी मांगी गई।

दरअसल 5 दिन पहले राजगढ़ के प्रसिद्ध जालपा माता मंदिर पर अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान मंदिर की दानपेटी, लाउडस्पीकर और माइक सेट सहित अन्य सामान चोरी कर लिए गए थे। इस घटना के बाद पुलिस ने मंदिर समिति की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था। इसके बाद से ही पुलिस राजगढ़ एसपी आदित्य मिश्रा के निर्देश पर चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। इस दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

राजगढ़ एसपी ने किया खुलासा

राजगढ़ एसपी ने जालपा माता मंदिर पर प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 मोटरसाइकिल, पंखे, डीवीआर, लाउडस्पीकर और साउंड सिस्टम सहित करीब 5 लाख रुपए बरामद किए। एसपी ने बताया कि अभी चार आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। 

उन्होंने कहा कि जल्दी ही फरार आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं मामले का खुलासा करने के बाद जालपा माता मंदिर पर आरोपी बनवा, पहलवान और मुकेश ने हाथ जोड़कर मां जालपा से माफी भी मांगी।

जिले के 8 मदिरों में कर चुके हैं चोरी

राजगढ़ एसपी ने बताया कि शातिर चोर मंदिरों को टारगेट करते थे। जनवरी से अब तक राजगढ़ जिले में 7 से 8 मंदिरों में चोरी की वारदात को चोरों ने अंजाम दिया था। चोर करने से पहले सीसीटीवी कैमरे का भी ध्यान रखते थे। वे चोरी के दौरान डीवीआर भी चुरा कर ले जाते थे, ताकि उनकी पहचान ना हो सके। 

एसपी ने बताया कि आरोपी पहले मंदिरों की रेकी करते थे। रेकी करने के बाद चोरी का स्थान चिन्हित करके रात में अपनी गैंग के साथ चोरी की घटना को अंजाम देते थे। ये सभी लोग चोरी के माल को आपस मे बांटकर अपने-अपने घरों में छिपाकर रख देते थे। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

अंतरराज्यीय चोर गिरोह चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार जिले के 8 मदिरों में कर चुके हैं चोरी चोरों ने मांगी माफी मां जालपा से कान पकड़कर माफी मांगी राजगढ़ के प्रसिद्ध जालपा माता मंदिर Jalpa Mata Temple जालपा माता मंदिर