मोहन सरकार आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बजट लाने की तैयारी में, क्या बोले डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा

मध्‍य प्रदेश में जुलाई माह में विधानसभा का बजट सत्र है। खबर है कि सरकार आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बजट लाने की तैयारी में है। इसके लिए विभिन्न विशेषज्ञों की राय ली जा रही है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-20T094459.225.jpg

मोहन सरकार आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बजट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बुधवार यानी 19 जून को भोपाल के प्रशासनिक अकादमी में 'संवाद' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ( Deputy CM and Finance Minister Jagdish Deora ) ने शिरकत की और विशेषज्ञों से बातचीत की। इस दौरान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Jagdish Deora ) ने कहा वित्त विभाग द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हमने बजट को लेकर जनता से इस साल भी सुझाव मांगे हैं। प्रदेश का बजट जनता का बजट है और जनता द्वारा बजट बनाया जाना, हमारे लोकतंत्र की अवधारणा को मजबूत करता है।

बजट के लिए मांगी जनता की राय

 वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि इस बार वित्त विभाग द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हमने बजट को लेकर जनता से इस वर्ष भी सुझाव मांगे हैं। प्रदेश का बजट जनता का बजट है। इस बजट को जनता के द्वारा बनाया जाना हमारे लोकतंत्र की अवधारणा को मजबूत करता है।

जनता की राय और एक्सपर्ट की सलाह होगी शामिल

देवड़ा ने बताया कि हमने परंपरा विकसित की है कि आम जनता, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्रियों तथा विषय विशेषज्ञों की वैचारिक भागीदारी शामिल की जाएगी। उन्हीं से मिले बहुमूल्य सुझावों के आधार पर प्रदेश के बजट को प्रगतिशील स्वरूप दिया जाए। यह निरंतर तीसरा वर्ष है जब हम पुनः सभी के बहुमूल्य सुझावों के आधार पर प्रदेश का बजट पेश करेंगे। यह अधिक विकसित, उन्नति, लोक कल्याणकारी और परिणामजनक बनाने का कार्य करेंगे। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का यह बजट एक जनकल्याणकारी, जनहितैषी और सर्वसमावेशी बजट होगा। यह पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ( Chief Minister Dr. Mohan Yadav ) के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर, विकसित और समृद्ध बनाने के हमारे संकल्प को मजबूत करेगा।

विधानसभा सत्र एक जुलाई से

बता दें कि राज्य विधानसभा का सत्र एक जुलाई से शुरू होने जा रहा है। यह सत्र 19 जुलाई तक चलेगा। 19 दिवसीय सत्र में 12 बैठकें होंगी। इसी सत्र में बजट पेश किया जाएगा।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा jagdish deora डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा Deputy CM and Finance Minister Jagdish Deora PM Narendra Modi Chief Minister Dr. Mohan Yadav