आज आएगी मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की सूची

मध्य प्रदेश की ताजा घटनाओं और लाइव अपडेट्स के लिए हमारे लाइव ब्लॉग को फॉलो करें। मप्र की राजनीति, खेल, मनोरंजन और अन्य सभी महत्वपूर्ण खबरों की हर मिनट अपडेट्स पाएं।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
mp news update

आज, 18 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के सरपंच हाईवे जाम कर प्रदर्शन करेंगे। सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि 23,000 सरपंच अपनी मांगों को लेकर मैदान में उतरेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में हाईवे जाम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा जाम दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक रहेगा। इसको अलावा अतिथि शिक्षक फिर एक बार मांगों को लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में हो रहे दो दिवसीय माइनिंग कॉन्क्लेव में शामिल होंगे।

शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय की हुई सगाई

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर में खुशियां छाई हुई हैं। उनके बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की गुरुवार को दिल्ली के एक होटल में अमानत बंसल से सगाई हुई। जानकारी के अनुसार सगाई में दोनों परिवार के लोगों को मिलाकर वीवीआईपी और करीबी सहित 50 लोग शामिल हुए। सगाई के कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

  • Oct 21, 2024 08:46 IST
    दिवाली पर व्हाट्सएप के जरिए भी एम्बुलेंस हो सकेगी बुक

    अब व्हाट्सएप के जरिए भी आप एम्बुलेंस बुक कर सकते हैं, खासतौर पर धनतेरस और दिवाली के अवसर पर। 108 एम्बुलेंस सेवा और इसका इमरजेंसी रिस्पॉन्स सेंटर इन दिनों हाई अलर्ट पर रहेगा। 108 एम्बुलेंस के प्रबंधन ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं।

    सीनियर मैनेजर तरुण सिंह ने बताया कि नए भोपाल, पुराने भोपाल, कोलार, बाग सेवनिया, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, गांधीनगर, गांधी मेडिकल कॉलेज, एमपी नगर, टीटी नगर, बिट्टन मार्केट, हमीदिया, निशातपुरा और बैरसिया रोड समेत 48 प्रमुख स्थानों पर 108 एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। हर एम्बुलेंस में इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन मौजूद होंगे, जो ज़रूरतमंदों को प्री-हॉस्पिटल केयर की सुविधा देंगे।

    आप व्हाट्सएप के जरिए एम्बुलेंस बुक करने के लिए 6269695935 पर मैसेज कर सकते हैं। मैसेज भेजने के बाद कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी, जिसे फीड करने के बाद आपके स्थान पर एम्बुलेंस भेज दी जाएगी।



  • Oct 20, 2024 13:31 IST
    आज आएगी मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की सूची

    मध्यप्रदेश कांग्रेस आज, 20 अक्टूबर को प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा करने जा रही है। नई कार्यकारिणी को लेकर प्रदेश PCC चीफ जीतू पटवारी को कांग्रेस आलाकमान से मंजूरी मिल चुकी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार नई कार्यसमिति में अनुभवी नेताओं के अलावा, युवा और सक्रिय कार्यकर्ताओं को ज्यादा अवसर दिए जा सकते हैं। नई प्रदेश कार्यसमिति में जीतू पटवारी ने प्रदेश के सभी प्रमुख कांग्रेसी नेताओं के संबंध में जो नाम दिल्ली भेजे थे, उन पर आलाकमान से हरी झंडी मिल गई है रविवार को आने वाली कार्यसमिति को लेकर प्रदेश कांग्रेस संगठन में भी उत्सुकता बनी हुई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पटवारी की नई कार्यकारिणी में सभी गुटों को जगह दी गई है। आपको बता दें कि लंबे समय से सूची का इंतजार हो रहा है।



  • Oct 20, 2024 10:44 IST
    Morena Blast : 20 घंटे बाद मलबे से मां-बेटी के शव बरामद

    मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से खबर आई है। यहां कल एक घर में जोरदार धमाका हुआ था। अब इस धमाके के 20 घंटे बाद मां-बेटी के शव मलबे से बाहर निकाले गए। मां-बेटी के शव रविवार सुबह करीब 8 बजे बरामद किए गए। बचाव दल पूरी रात दो जेसीबी की मदद से मलबा हटाने में लगा रहा ताकि उन्हें बचाया जा सके, लेकिन मलबे में दबने से दोनों की मौत हो गई।



  • Oct 20, 2024 09:06 IST
    रीवा बनेगा MP का छठवां एयरपोर्ट, पीएम मोदी आज वर्चुअली करेंगे शुभारंभ

    20 अक्टूबर का दिन विंध्य क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक होने जा रहा है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) विंध्य क्षेत्र को एयरपोर्ट की सौगात देने जा रहे हैं। रीवा एयरपोर्ट (Rewa Airport ) पूरे विंध्य क्षेत्र के लिये गेम चेंजर साबित होगा, इससे रीवा अंचल (Rewa zone ) में पर्यटन के साथ निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा।



  • Oct 19, 2024 12:13 IST
    31 अक्टूबर को ही पूरे देश में मनाई जाएगी दिवाली, धनतेरस पर बड़ा अपडेट

    इस बार दिवाली किस दिन मनाई जाएगी, इसे लेकर आमजन से लेकर विद्वानों में भी शंका बनी हुई थी। सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर अलग-अलग चर्चा चल रही है कि Diwali 31 अक्टूबर या 1 नवंबर को मनाई जाएगी। इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि Diwali किस तारीख को मनाई जाए। इस संबंध में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में ज्योतिषियों की बैठक हुई जिसमें काशी के विद्वानों ने सर्वसम्मति से घोषणा की है कि Diwali 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी।

    कब है धनतेरस 2024 का पर्व

    • त्रयोदशी तिथि का आरंभ - 29 अक्टूबर, सुबह 10 बजकर 31 मिनट से
    • त्रयोदशी तिथि का समापन - 30 अक्टूबर, दोपहर 1 बजकर 15 मिनट तक
    • उदया तिथि के अनुसार, धनतेरस का पर्व दिन मंगलवार 29 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा।

    धनतेरस पूजा का शुभ मुहूर्त

    • 29 अक्टूबर को गोधूलि काल शाम 6 बजकर 31 मिनट से शुरू होकर रात 8 बजकर 31 मिनट तक रहेगा।
    • धनतेरस की पूजा के लिए आपको 1 घंटा 42 मिनट का समय मिलेगा।



  • Oct 19, 2024 12:11 IST
    महाकाल मंदिर के कर्मियों पर एक्शन, CM शिंदे के बेटे ने तोड़ा था नियम

    मध्य प्रदेश के उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर है। यहां गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे गर्भगृह में चले गए थे। वे अपनी पत्नी और दो अन्य लोगों को साथ लेकर गए थे, जो मंदिर के नियमों का उल्लंघन है। चारों 6 मिनट तक गर्भगृह में रहे। अब इसी मामले में मंदिर प्रशासक ने बड़ी कार्रवाई की है।

    मंदिर प्रशासक ने 5 कर्मचारियों पर कार्रवाई की है। इसके अलावा गर्भगृह निरीक्षक को उनके पद से हटा दिया है। चार अन्य कर्मचारियों को नोटिस देकर 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है।



  • Oct 19, 2024 10:36 IST
    मध्य प्रदेश बीएससी व एमएससी नर्सिंग परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

    मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर (MPESB MSC Nursing Admit Card) दिया है। इसी के साथ आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक ये परीक्षा 26 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी।



  • Oct 19, 2024 10:34 IST
    जिला कोर्ट के फैसले को HC ने पलटा, गैंगरेप के आरोपी को किया बरी

    सागर जिले की बंडा तहसील में पांच साल पहले 11 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और फिर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जिला अदालत ने आरोपी रामप्रसाद अहिरवार और बंसीलाल अहिरवार को फांसी की सजा सुनाई थी, लेकिन अदालत के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। शुक्रवार को हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया।

    हाईकोर्ट ने जब मामले की सुनवाई की तो पाया कि आरोपी रामप्रसाद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी के वकील ने कोर्ट से कहा कि उसे फांसी की सजा से छूट दी जानी चाहिए। मामले की सुनवाई जस्टिस विवेक अग्रवाल और जस्टिस देव नारायण मिश्रा की डबल बेंच कर रही थी। दो जजों की बेंच ने जिला सत्र न्यायालय के फैसले को पलट दिया।



  • Oct 19, 2024 07:45 IST
    आज कांग्रेस नेता रखेंगे उपवास, MP को मिला इनलेंड वॉटर टूरिज्म एक्सलेंस अवॉर्ड

    आज कांग्रेस बेटी बचाओ अभियान के तहत उपवास कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव और एमपी के प्रभारी जितेंद्र सिंह समेत अन्य नेता शामिल होंगे। यह कार्यक्रम भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर सुबह 11 बजे से होगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड को इनलेंड वॉटर टूरिज्म एक्सलेंस अवॉर्ड से नवाजा गया है।



  • Oct 18, 2024 12:57 IST
    महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम!

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे (Shrikant Shinde) एक बड़े विवाद में फंस गए हैं। उन पर मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Temple) के गर्भगृह में प्रवेश कर पूजा करने के नियम तोड़ने का गंभीर आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक, श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य लोग मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर गए, जो नियमों का उल्लंघन है।



  • Oct 18, 2024 08:11 IST
    इकोनॉमिक कॉरिडोर के 4 लेन को केंद्र की मंजूरी

    केंद्र की मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। केंद्र सरकार के भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर (Bhopal-Kanpur Economic Corridor ) के 4-लेन में अपग्रेडेशन से इस क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। इससे यातायात में सरलता के साथ ही सड़क दुर्घटना में भी कमी आएगी। सीएम मोहन यादव ने एमपी को मिली इस सौगात के लिये प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री और केंद्रीय का आभार माना है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari ) का ट्वीट करके आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पीएम के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार बढ़ती रोड कनेक्टिविटी के माध्यम से विकास का नया अध्याय लिख रही है।



  • Oct 18, 2024 08:10 IST
    अतिथि शिक्षक फिर बना रहे बड़ा आंदोलन करने की योजना

    आज, 18 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के सरपंच हाईवे जाम कर प्रदर्शन करेंगे। सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि 23,000 सरपंच अपनी मांगों को लेकर मैदान में उतरेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में हाईवे जाम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा जाम दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक रहेगा। इसको अलावा अतिथि शिक्षक फिर एक बार मांगों को लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में हो रहे दो दिवसीय माइनिंग कॉन्क्लेव में शामिल होंगे।



MP News मोहन यादव मध्य प्रदेश अतिथि शिक्षक breaking hindi news live news अतिथि शिक्षक प्रदर्शन एमपी अतिथि शिक्षक