मध्य प्रदेश में पंचायत उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग

पंचायतों और नगरीय निकायों में रिक्त पांच हजार से ज्यादा पदों के लिए उप चुनाव 11 सितंबर को होगा। 21 अगस्त से नामांकन पत्र जमा होंगे और 31 अगस्त तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
MP Panchayat by election dates announced
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए भी उपचुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। उप निर्वाचन के लिए 11 सितंबर को वोटिंग होगी। जबकि 15 सितबंर को इसके रिजल्ट आएंगे।

बता दें, पंचायतों में वोटिंग सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगी। जबकि नगरीय निकायों में वोटिंग सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगी। 
उप निर्वाचन में 5344 पंच, 34 सरपंच और 4 जनपद पंचायत सदस्य के लिए मतदान होगा। वहीं नगरीय निकायों में 13 पार्षदों के लिए मतदान होगा।

चुनाव में किस दिन क्या ?

  • नामांकन की प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू। 
  • नाम निर्देशन पत्र 28 अगस्त तक लिए जाएंगे।
  • नाम निर्देशन पत्रों की प्रोविजन 29 अगस्त को होगा। 
  • नाम वापस लेने की तारीख 31 अगस्त। 
  •  31 अगस्त चुनाव चिन्ह बांटे जाएंगे। 
  • 11 सितंबर को वोटिंग। 
  • 15 सितबंर को रिजल्ट आएंगे।  

जनपद पंचायतों के सीईओ के तबादले

मध्यप्रदेश सरकार ने शुक्रवार, 9 अगस्त को प्रदेश की 9 जनपद पंचायतों के सीईओ और प्रभारी सीईओ के तबादले कर दिए थे। किसी को दूसरी जनपद पंचायत में पदस्थ किया है तो किसी को मुख्यालय अटैच कर दिया गया था।

जारी आदेश के मुताबिक, जनपद पंचायत ब्यावरा के अधिकारी ईश्वर सिंह वर्मा को ​मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। जनपद पंचायत कालापीपल के राजकुमार मंडल को ब्यावरा पदस्थ किया गया है। जनपद पंचायत राजगढ़ के सीईओ पराग पंथी को जनपद पंचायत पाटी में पदस्थ किया गया है।

ऐसे ही जनपद पंचायत सोनकच्छ की कुसुम मंडलोई को सांवेर, इंदौर भेजा गया है। जनपद पंचायत मुंगावली के अफसर अशोक कुमार शर्मा को खैरलांची, बालाघाट भेजा गया है। जनपद पंचायत ईसागढ़ के आलोक प्रताप सिंह इटोरिया को जनपद पंचायत मुंगावली भेजा है। जनपद पंचायत राघौगढ़ के शैलेंद्र सिंह को जनपद पंचायत अशोकनगर पदस्थ किया गया है। जनपद पंचायत पांर्ढुणा के ललित कुमार चौधरी का तबादला मुरैना जिले के सबलगढ़ किया गया है। वहीं, सबलगढ़ सीईओ राजेश कुमार गौर को जनपद पंचायत पिछोर भेजा गया है।

 

pratibha rana

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

MP Panchayat by election MP Panchayat by election dates मध्य प्रदेश पंचायत उपचुनाव