रक्षाबंधन के बाद सीएम मोहन यादव ने कर दी एक और छुट्टी, देखें GAD का आदेश

मध्य प्रदेश में 26 अगस्त को जन्माष्टमी के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव की घोषणा के बाद राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद रहेंगे।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
cm mohan yadav holidays announce
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 26 अगस्त 2024 को जन्माष्टमी (Janmashtami) के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस निर्णय की घोषणा मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने की है। राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग (General Administration Department) ने आदेश जारी कर दिया है।

अब प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान (Government and Non-Government Institutions) 26 अगस्त को बंद रहेंगे। इसमें स्कूल (Schools) और बैंक (Banks) भी शामिल हैं।

रक्षाबंधन के साथ जन्माष्टमी पर भी छुट्टी 

मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के साथ जन्माष्टमी पर अवकाश की घोषणा की है। यह पहली बार है जब जन्माष्टमी पर भी सार्वजनिक अवकाश दिया गया है। आदेश जारी होने के बाद सभी संस्थानों को इस नियम का पालन करना होगा। अवकाश की घोषणा से पहले विभागीय स्तर पर कई बैठकों का आयोजन किया गया था।

GAD का आदेश

सामान्य प्रशासन विभाग (General Administration Department) की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि सभी शैक्षणिक संस्थानों (Educational Institutions) और बैंकिंग संस्थानों (Banking Institutions) में रक्षाबंधन के साथ जन्माष्टमी पर अवकाश रहेगा। मुख्यमंत्री की इस घोषणा का जनता में स्वागत हो रहा है। रक्षाबंधन के बाद जन्माष्टमी पर अवकाश से लोग उत्साहित हैं।

देखें सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

General Administration Department मुख्यमंत्री मोहन यादव रक्षाबंधन 2024 CM Mohan Yadav janmashtami 2024 public holiday