राजगढ़ पुलिस की गुंडागर्दी, युवक को किया किडनैप, रख लिए फिरौती की साढ़े 4 लाख, 3 निलंबित

युवक के खिलाफ थाने में न तो किसी तरह का कोई मामला दर्ज था और न ही कोई शिकायत थी। इसके बावजूद पुलिस ने युवक को जबरन अपने हिरासत में लिया। यवुक चीख-चीखकर पूछता रहा कि उसकी कसूर क्या है।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
mp rajgarh police young kidnapped 4 lakh ransom latest madhya pradesh news The Sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजगढ़ : मध्य प्रदेश की राजगढ़ पुलिस इन दिनों चर्चाओं में है। पुलिस अपराध रोकने के लिए नहीं खुद अपराध करने के लिए चर्चाओं में है। आए दिन पुलिस पर बेकसूर को थाने लाकर जबरन पीटना और पैसे ऐठने के गंभीर आरोप लग रहे हैं।

 दो दिन पहले ही जीरापुर थाने में बेकसूर युवक को थाने लाकर बेरहमी से पीटने और पैसे मांगने का मामला थमा ही नहीं था। अब राजगढ़ थाना कोतवाली से ऐसा मामला सामने आया है, जिस पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक युवक का किडनैप ( kidnap ) कर लिया और फिरौती में 5 लाख मांगे।

जानकारी के मुताबिक, राजगढ़ में मिथुन गौड़ अपने परिचित के साथ खड़ा था, तभी कोतवाली थाना पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी युवक के पास पहुंचे और युवक को अपने साथ लेकर थाने पहुंच गए।

 कुछ देर थाने पर रखने के बाद पुलिसकर्मी युवक को एक निजी रूम में ले जाकर हथकड़ी लगा दिया और उसकी जमकर पिटाई की। युवक के खिलाफ थाने में न तो किसी तरह का कोई मामला दर्ज था और न ही कोई शिकायत थी। इसके बावजूद पुलिस ने युवक को जबरन अपने हिरासत में लिया।

झूठे मामले में फंसाने की धमकी

यवुक चीख-चीखकर पूछता रहा कि उसकी कसूर क्या है, लेकिन पुलिस बिना कसूर बताए उसकी पिटाई करती रही। इसके बाद युवक पर दबाव बनाया कि घरवालों से 5 लाख मंगवाओं, नहीं तो तुम्हें झूठे मामले में फंसा देंगे।

 पुलिस की मार से डरे सहमे युवक ने परिजनों को फोन कर पुलिस को 4.50 लाख रुपये दिलवाए। 5 लाख में 50 हजार की कमी रह गई तो युवक की बाइक पुलिस ने रख ली और कहा कि जब तक 50 हजार और नहीं दोंगे तब तक तुम्हारी बाइक नहीं देंगे।

युवक का बनाया वीडियो

पीड़ित युवक को छोड़ने से पहले पुलिस ने युवक का वीडियो बनाया और युवक से बुलवाया गया कि मैं कई गलत धंधे करता हूं, स्मैक की तस्करी करता हूं। अगर किसी को यहां बात बताई कि हमने तुमसे पैसे लिए हैं और मारपीट की है तो वीडियो के आधार पर हम तुझ पर कहीं गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करवा देंगे। पुलिस की गुंडागर्दी और अवैध वसूली की शिकायत पीड़ित ने एसपी कार्यालय पहुंचकर की है।

मामले में 3 पुलिसकर्मी निलंबित

मामले की शिकायत गंभीरता को देखते हुए एसपी थाने पहुंचे और जानकारी जुटाई। जहां एसआई अमित त्यागी अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की बात कह कर थाने से गायब हो गए।

वहीं आरक्षक राकेश मंडेला भी थाने से गायब मिला। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआई अमित त्यागी और दो आरक्षक को तत्काल निलंबित किया है और इन भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही हैं।

राजगढ़ पुलिस किडनैप Kidnap राजगढ़