दलित महिला की मौत पर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार करने से रोका, पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस को इस घटना के संबंध में जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिली थी। इसके बाद मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
ratlam news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के रतलाम में एक दलित महिला की मौत के बाद शासकीय श्मशान में अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने संज्ञान लेते हुए श्मशान जाने से रोकने वाले गांव के दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि उन्हें इस घटना के संबंध में जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिली थी। इसके बाद मामले में त्वरित कार्रवाई की गई। यह पूरा मामला जावरा के असावती चौकी अंतर्गत कुम्हारी गांव का है।

ये है पूरा मामला 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दलित समाज की सदस्य सुगन बाई की मृत्यु के बाद उनके परिजन शव को गांव के शासकीय श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए ले गए। इस दौरान गांव के दबंगों ने श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी राहुल कुमार लोढ़ा (SP Rahul Kumar Lodha) ने त्वरित वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए।

तेज बारिश के कारण पहुंचे थे शासकीय श्मशान

पीड़ित परिवार ने बताया कि 25 अगस्त को सुगन बाई की मृत्यु हो गई थी। तेज बारिश के कारण परिवार ने शासकीय श्मशान घाट का विकल्प चुना क्योंकि उनके समाज के श्मशान में उचित सुविधाएं नहीं थीं। गांव के नाहुसिंह पिता धुलसिंह राजपूत ने शासकीय श्मशान में अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। इसके बाद एएसपी राकेश खाखा (ASP Rakesh Khakha) के नेतृत्व में रिंगनोद थाना पुलिस की टीम ने रात को गांव जाकर पीड़ित परिवार से बात की और उन्हें थाने ले आई।

एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने परिवार के सदस्य बद्रीलाल पिता नागुलाल सूर्यवंशी की शिकायत पर आरोपी नागुसिंह पिता धुलसिंह निवासी कुम्हारी के खिलाफ धारा 301 बीएनएस 3(1) (za) (A) एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Ratlam SP Rahul Kumar Lodha एएसपी राकेश खाखा रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा दलित महिला का अंतिम संस्कार रतलाम शासकीय श्मशान मध्य प्रदेश न्यूज मध्य प्रदेश न्यूज हिंदी Mp news in hindi