मप्र में आज से राजस्व महाभियान 45 दिनों तक चलेगा, किसानों की समस्याओं का मौके पर होगा निराकरण

सीएम मोहन यादव के निर्देश पर यह अभियान 45 दिनों तक चलाया जाना है। इसको लेकर सीएम यादव ने भी पिछले दिनो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कलेक्टरों को महाभियान सफल बनाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 राजस्व महाभियान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में आज ( 18 जुलाई ) से राजस्व महाभियान शुरू हो रहा है। ये महाभियान 45 दिनों यानी 31 अगस्त तक चलगा। इस दौरान किसानों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों की महाअभियान की तैयारियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली थी। इसमें सीएम यादव ने महाअभियान की रोजाना मॉनीटरिंग के निर्देश दिए थे।

राजस्व महा अभियान में संभागायुक्त, कलेक्टर, अपर कलेक्टर, एसडीएम और तहसीलदार फील्ड का दौरा करेंगे और राजस्व महा अभियान में की जा रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग करेंगे।

खसरे और नक्शों पर फोकस

मध्य प्रदेश में आज से राजस्व महाअभियान 2.0 की फिर शुरुआत होगी। राजस्व महा अभियान में आरसीएमएस पर केस करने और पूर्व आदेशों का खसरों और नक्शे में फोक्स किया जाएगा। राजस्व महा अभियान में फ्री समग्र ई-केवायसी और समग्र से खसरे की लिंकिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही स्वामित्व योजना में आबादी भूमि के सर्वेक्षण की कार्रवाई पूर्ण करने की समय-सीमा निर्धारित की गई है।

प्रदेश में लंबित सवा लाख से अधिक नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के मामलों का निराकरण 45 दिन चलने वाले राजस्व महाअभियान में किया जाएगा। महाअभियान में कमिश्नर, कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार दौरे करेंगे तो पटवारी मुख्यालय में रहेंगे।

pratibha rana

thesootr links


  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

सीएम मोहन यादव MP Revenue campaign एमपी में राजस्व महाभियान