मरीजों को गुमराह करने वाला रेडियोग्राफर सस्पेंड, कलेक्टर ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला

मध्‍य प्रदेश के शहडोल में कलेक्टर ने जिला अस्पताल के रेडियोग्राफर को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई एक्सरे फिल्म को लेकर मरीजों को गुमराह करने के मामले में की गई।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
mp Shahdol District Hospital Radiographer suspended
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के शहडोल में कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला अस्पताल के रेडियोग्राफर को निलंबित कर दिया है। रेडियोग्राफर के खिलाफ यह कार्रवाई एक्सरे फिल्म को लेकर मरीजों को गुमराह करने के मामले में की है। कलेक्टर की कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया।

मरीजों को गुमराह कर रहा था रेडियोग्राफर

पूरा मामला शहडोल के सबसे बड़े अस्पताल कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल का है। इस अस्पताल में कुछ महीने से एक्सरे फिल्म की कमी होने की खबरें सामनें आ रही थी। इस मामले में गंभीरता जताते हुए अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन ने जांच की तो सामने आया कि जिला अस्पताल में एक्सरे फिल्म की किल्लत नहीं थी, फिल्म की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में थी। रेडियोग्राफर आशीष दीवान मरीजों को गुमराह कर रहा था। वह अस्पताल में फिल्म नहीं होने की बात कहकर लौटा देता था। साथ ही एक्सरे होने के बाद मरीज को मोबाइल पर रिपोर्ट दी जाती थी।

चेंबर से मिली थी 150 से ज्यादा एक्सरे फिल्म

दरअसल, ज्वाइंट कलेक्टर अमृता गर्ग ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान रेडियोग्राफी चेंबर से 150 से ज्यादा एक्सरे फिल्म मिली थी। इसके बाद मरीजों को गुमराह करने वाले रेडियोग्राफर आशीष दीवान को कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने निलंबित कर दिया। दिवान को ब्यौहारी बीएमओ ऑफिस में अटैच किया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Shahdol News शहडोल न्यूज Shahdol District Hospital Shahdol radiographer suspended Shahdol Collector Dr. Kedar Singh