MP NEWS : बारिश में बह गया 1 करोड़ की लागत से बन रहा स्टाप डैम, निर्माण कार्य पर उठे सवाल

मध्‍य प्रदेश के शहडोल में भारी भरकम लागत से बनाया जा रहा स्टाप डैम बारिश का प्रेशर नहीं झेल पाया और बह गया। अब ठेकेदार की लापरवाही और घटिया निर्माण की पोल खुल गई है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Shahdol stop dam under construction broke and washed away
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के शहडोल में लगभग एक करोड़ की लागत से बन रहा स्टाप डैम बह गया। निर्माणाधीन स्टाप डैम पहली बारिश भी नहीं झेल पाया और उसका एक हिस्सा टूटकर पानी में बह गया। डैम टूटने से आसपास के क्षेत्र में पानी भर गया है। ग्रामीणों ने मामले में ठेकेदार की लापरवाही और घटिया निर्माण कार्य का आरोप लगाया है।

खुल गई घटिया निर्माण की पोल

जानकारी के अनुसार शहडोल के धनपुरी में बगैय्या पुलिया पर स्टाप डैम का निर्माण किया जा रहा है। इस डेम के निर्माण कार्य के लिए 98 लाख से ज्यादा राशि स्वीकृत होना बताया जा रहा है। निर्माणाधीन यह डैम पहली ही बारिश के पानी का प्रेशर नहीं झेल पाया और मिट्टी धसकने के दौरान बह गया। डैम का एक हिस्सा तो गिर कर बह गया है। मिट्टी भी धंसक रही हैं। स्थिति यह है कि बारिश में स्टॉप डैम अलग-अलग टुकड़ों में बंट गया है। जिससे स्टाप डैम के घटिया निर्माण की पोल खुल गई है।

डैम की गुणवत्ता को लेकर उठे सवाल

ग्रामीणों के अनुसार, घटिया निर्माण कार्य और ठेकदार की लापरवाही के कारण स्टाप डैम बहा है। ग्रामीणों का कहना है कि डैम निर्माण के दौरान आसपास सही तरीके से मिट्टी की भराई नहीं की गई। डैम का बेसमेंट का काम भी सही नहीं हो रहा है। लोगों ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि डैम बनाने के लिए घटिया सामग्री का उपयोग किया गया। अब डैम के बहने से आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

शहडोल न्यूज शहडोल में निर्माणाधीन स्टाप डेम बहा स्टाप डेम का घटिया निर्माण कार्य स्टाप डेम निर्माण में भ्रष्टाचार