आज की बड़ी खबर : आदिवासी किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, अवैध रेत परिवहन का विरोध पड़ा भारी, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला

मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में रेत माफिया ने आदिवासी किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। किसान ने रेत के अवैध परिवहन का विरोध किया था। अब घटना को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Singrauli tribal farmer crushed to death by tractor
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौसले बुलंद हैं। रेत के अवैध खनन और परिवहन में लगे माफिया अधिकारी से लेकर ग्रामीणों की जान लेने पर उतारू है। ताजा मामला सिंगरौली से सामने आया है। यहां रेत के अवैध परिवहन में लगे दबंगों ने आदिवासी किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। यह सनसनीखेज वारदात बरका चौकी क्षेत्र के गन्नई गांव में हुई है। पुलिस ने रेत के अवैध परिवहन में लगे ट्रैक्टर- ट्राली को जब्त कर लिया। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

सीएम मोहन यादव से कार्रवाई की मांग

इस घटना के बाद सियासी घमासान तेज हो गया है। आदिवासी किसान की हत्या को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार हमला बोला है। पीपीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री मोहन यादव से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गन्नई गांव में रविवार की रात को रेत माफिया से जुड़े लोग पटीर नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर ट्रैक्टर ट्राली से ले जा रहे थे। इस दौरान इन लोगों ने आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया (46) के खेत में से जबरदस्ती ट्रैक्टर ट्राली निकलने कोशिश की। खेत में धान की फसल को खराब होता देख किसान ने विरोध जताया और ट्रैक्टर- ट्राली को रोकने की कोशिश तो दबंग लोगों ने किसान पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिसके बाद किसान इंद्रपाल की मौत हो गई। अवैध परिवहन में लगा ट्रैक्टर बीजेपी नेता लाले वैश्य का बताया जा रहा है।

इंद्रपाल के बड़े भाई सुरेश ने बताया कि रेत के अवैध परिवहन में लगी ट्रैक्टर ट्राली उनके खेत से निकाली जा रही थी, ट्रैक्टर से खेत में फसल खराब हो रही थी। सुरेश ने आरोप लगाया कि रेत का परिवहन गांव के लाले वैश्य और उनके साथी कर रहे थे। इससे पहले भी ट्रैक्टर निकाले जाने का विरोध किया था, लेकिन दबंग लोग नहीं माने। रविवार की रात को भी खेत से ट्रैक्टर ट्राली निकाली जा रही थी। इस दौरान भाई इंद्रपाल ने रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई।  

जीतू पटवारी ने बोला हमला

आदिवासी किसान की हत्या के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट कर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में आदिवासी उत्पीड़न अंतहीन हो चुके हैं। ताजा मामला सिंगरौली से सामने आया है। ये आरोपी भी बीजेपी से जुड़े हुए हैं!। उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर माफिया की मदद करने आरोप लगाया है। पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ट्रैक्टर जब्त, मामले में जांच में जुटी पुलिस

मामले में बरका चौकी पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने ट्रैक्टर के लाले वैश्य के होने की पुष्टि की है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

एएसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि घटना से जुड़ा वीडियो देखने पर समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर किसान की मौत कैसे हुई है। डॉक्टर्स पोस्टमार्टम कर रहे हैं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीपीसी चीफ जीतू पटवारी किसान पर चढ़ाया ट्रैक्टर किसान की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या Singrauli Gannai incident सिंगरौली गन्नई गांव घटना tribal farmer murder आदिवासी किसान की हत्या