मंत्रोच्चार के साथ भक्त ने किया खून से शिवलिंग का अभिषेक , नीडल लगाकर साढ़े 4 मिनट तक चढ़ाते रहा ब्लड, पूजन का दिया ये तर्क

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भक्त ने अपने खून से शिवलिंग का अभिषेक कर डाला, पंडितों की मौजूदगी में मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक किया गया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Ujjain devotee anoints Shivling with blood
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। धार्मिक नगरी उज्जैन के शिव मंदिर में एक भक्त ने अपने खून से शिवलिंग का अभिषेक कर डाला। भक्त ने पंडितों की मौजूदगी में शिव तांडव और मंत्रोच्चार के साथ अपने खून से शिवलिंग पर अभिषेक किया। भक्त का खून से अभिषेक पूरे 4:30 मिनट तक चलते रहा। शिवलिंग पर खून चढ़ाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

हैरानी की बात यह है कि शिवमंदिर में 21 पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ यह रक्ताभिषेक करवाया। खून से अभिषेक करने वाला भक्त रौनक गुर्जर कुछ समय पहले ही अपनी जांघ की चमड़ी से अपनी मां के लिए चरण पादुकाएं बनवाकर चर्चा में आया था।

बिलकेश्वर महादेव मंदिर में किया अभिषेक

वायरल वीडियो उज्जैन के ढांचा भवन क्षेत्र के बिलकेश्वर महादेव मंदिर का बताया जा रहा है। वीडियो में उज्जैन निवासी रौनक गुर्जर नाम का शख्स शिवलिंग का अपने खून से अभिषेक करता हुआ दिखाई दे रहा है। 21 पंडितों की उपस्थिति में शिवलिंग का अभिषेक किया जा रहा है। मंत्रोच्चार के साथ कराए जा रहे अभिषेक में रौनक के हाथ से नीडल के जरिए काफी देर तक खून निकाला गया। रक्त से अभिषेक करने वाले भक्त का तर्क था कि रावण ने भी अपने सिर काटकर भगवान शिव को समर्पित किए थे।

ब्लड डोनेट करने वाली नली लगाकर किया अभिषेक

शिवलिंग का खून से अभिषेक करने के लिए रौनक गुर्जर ने ब्लड डोनेट करने वाली नली का इस्तेमाल किया। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खून से अभिषेक करने से पहले एक प्रशिक्षित व्यक्ति आता है। वह रौनक गुर्जर के सीधे हाथ में खून डोनेट करने वाली नली लगाकर भगवान शिव का खून से अभिषेक करवाता है। अभिषेक के पूरा हो जाने तक वह व्यक्ति रौनक को पकड़कर वहीं खड़े रहता है। अभिषेक पूर्ण होने के बाद नली को अपने हाथों से निकाल देता है।

ये खबर भी पढ़ें... भोपाल में प्रेमी जोड़े ने बड़े तालाब में कूदकर दी जान, फैली सनसनी , पति के दोस्त के साथ लिव इन में रह रही थी महिला

खून से अभिषेक करना गलत

मामले में महाकाल मंदिर के पुरोहित लोकेंद्र व्यास का कहना है कि वैदिक परंपरा के अनुसार भगवान शिव का सात्विक वस्तुओं (दूध, दही घी आदि) से अभिषेक किया जाता है, लेकिन रक्त जैसी चीज तामसिक होती है, इसलिए खून आदि से अभिषेक करना पूरी तरह गलत है।

जानें कौन है रौनक गुर्जर

बता दें कि उज्जैन रहने वाला भक्त रौनक गुर्जर अनोखी आस्था को लेकर पहले भी चर्चा में रह चुका है। रौनक गुर्जर ने बीते मार्च में अपनी जांघ की चमड़ी से चरण पादुकाएं बनवाई थी और अपनी मां को भेंट की थीं।

बता दें रौनक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर रह चुका है। 5 साल पहले उज्जैन में रौनक गुर्जर ने दहशत मचाई थी, तत्कालीन एसपी सचिन अतुलकर ने रौनक गुर्जर गैंग पर 40 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। इसी बीच एक दिन एसपी समेत क्राइम ब्रांच की टीम की कार्रवाई के दौरान बदमाश ने फायरिंग कर दी थी। जवाबी फायरिंग पुलिस ने रौनक के पैर में गोली मार दी थी। घायल को अस्पताल से इलाज के बाद जेल भेज दिया गया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

उज्जैन न्यूज मंत्रोच्चार के साथ खून से अभिषेक हिस्ट्रीशीटर रौनक गुर्जर भक्त ने शिवलिंग पर चढ़ाया खून खून से शिवलिंग का अभिषेक उज्जैन से अनोखा मामला