मध्यप्रदेश में गर्मी का कहर, 45 डिग्री पार पहुचा पारा

पिछले हफ्ते से पूरे प्रदेश में गर्मी ने हाल बेहाल कर रखा है। मध्य प्रदेश में झुलसा देने वाली गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। प्रदेश में पारा 45 डिग्री पहुंच गया है।

author-image
Dolly patil
New Update
पु7रसरर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेशमें झुलसा देने वाली गर्मी पड रही है जिससे लोग परेशान है। नौतपा के दूसरे दिन भी भीषण गर्मी देखने को मिली। राज्य में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। मौसम विभाग ने राज्य के 10 जिलों श्योपुर, उज्जैन, मुरैना, आगर मालवा, निवाड़ी, टीकमगढ़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़ में लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। तो वहीं इंदौर, ग्वालियर, भिंड, दतिया, अशोकनगर, सागर, गुना, शिवपुरी समेत 20 जिलों में आरेंज अल्रर्ट जारी हुआ है।      

राजस्थान और गुजरात से आ रही गर्म हवा

राजस्थान और गुजरात की ओर से आ रही गर्म हवाओं से मध्य प्रदेश में इस वक्त भिषम गर्मी रड रही है। शनिवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा 45.5 डिग्री सेल्सियस तापमान खंडवा और खरगोन में बताया गया है। 

गर्मी से राहत मिलने की है उम्मीद

भोपाल में रविवार को भी तेज गर्म हवा चली। बाजार और सड़को में गाडियों की तादात भी कम दिखाई दी जिसका एक मात्र कारण ये भीषण गर्मी है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना है। इससे मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चल सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान की तरफ से लगातार आ रही गर्म हवाओं के कारण प्रदेश में काफी गर्मी पड़ रही है। कुछ शहरों में लू भी चलने लगी है। आगे आने वाले समय में तापमान मे बदलाव हो सकता है जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नौतपा मध्य प्रदेश 20 जिलों में आरेंज अल्रर्ट