MP Weather UPDATE : फिर बदला मौसम, दिन में तेज धूप शाम को बारिश, 3 दिन तेज मूसलाधार का दौर

मौसम विभाग के मुताबिक सागर और पचमढ़ी में एक-एक इंच बारिश हुई है, जबकि बालाघाट और बैतूल में आधा इंच से अधिक बारिश रिकार्ड दर्ज की गई। प्रदेश के अन्य जिलों में गर्मी का असर देखने को मिला।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-29T221206.709
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में कई जिलों में बारिश हो रही है। बात करते है सबसे पहले राजधानी भोपाल की। यहां पर दिनभर धूप निकली रही जिसके चलते उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल रखा। वहीं शाम ढलने के बाद बादल ने अपने तेवर बदले और रात होते-होते झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ( meteorological department ) के मुताबिक सागर और पचमढ़ी में एक-एक इंच बारिश हुई है, जबकि बालाघाट और बैतूल में आधा इंच से अधिक बारिश रिकार्ड दर्ज की गई। प्रदेश के अन्य जिलों में गर्मी का असर देखने को मिला। रीवा जिला लगातार दूसरे दिन सबसे गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...MP Weather Update : 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानिए आज कैसा रहेगा आज का मौसम

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों का तापमान 

शहर       तापमान
भोपाल   32 डिग्री
ग्वालियर  34.5 डिग्री
इंदौर 31.6 डिग्री
जबलपुर 32 डिग्री
उज्जैन 31.5 डिग्री
रीवा 36.2 डिग्री

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 3 दिन तक भारी बारिश (heavy rain ) का जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक सितंबर की शुरुआत तेज बारिश के साथ होगी। लो प्रेशर एरिया भी 30 अगस्त से एक्टिव हो जाएगा। इसका प्रभाव 2 दिन बाद देखने को मिलेगा।  4 सितंबर तक प्रदेश में तेज बारिश होने का अनुमान है। 

अबतक सीजन की 35 इंच बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अबतक 35 इंच बारिश हुई है। सितंबर की शुरुआती में बन रहे बारिश के नए सिस्टम की वजह से अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है। 



इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के भोपाल, रायसेन, राजगढ़,  खंडवा,  बड़वानी,  झाबुआ, इंदौर, अशोक नगर,  ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, रीवा समेत कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्यप्रदेश मौसम विभाग एमपी मौसम न्यूज MP Weather update एमपी मौसम अपडेट मौसम विभाग