MP Weather : आज 7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, प्रदेश में अब तक 3.6 इंच बारिश हुई ज्यादा

आईएमडी भोपाल ने बताया कि 12 से 14 अगस्त को प्रदेश में गरज-चमक और बूंदाबांदी का अनुमान है। 14 अगस्त के बाद मानसून की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी दिख सकती है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
MP Weather Update 9 july
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Today : मध्य प्रदेश में आज मौसम विभाग ने पन्ना-रीवा समेत सात जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। प्रदेश में अब तक 3.6 इंच ज्यादा बारिश हो चुकी है। इस टाइमलाइन तक प्रदेश सामान्यत: 22.5 इंच बारिश होती थी लेकिन इस बार 26 इंच बारिश हुई है। 

आज इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट 

पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली और ग्वालियर में तेज बारिश हो सकती है। वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट है। आईएमडी भोपाल ने बताया कि 12 से 14 अगस्त को प्रदेश में गरज-चमक और बूंदाबांदी का अनुमान है। 14 अगस्त के बाद मानसून की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी दिख सकती है। 

कहां कितनी हुई बारिश 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। जिन जिलों में बारिश हुई उनमें बैतूल, सतना, सीधी, भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, पचमढ़ी, रायसेन, रतलाम और उज्जैन शामिल हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों के अनुसार जबलपुर और भोपाल संभाग के सभी जिलों में अब तक की सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है। भोपाल, राजगढ़, रायसेन, नर्मदापुरम, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडौरी, सागर और बालाघाट में 30 इंच तक और  मंडला में आंकड़ा 40 इंच से अधिक है। बता दें मंडला की सामान्य बारिश 47 इंच है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP weather आज का मौसम MP weather Forecast एमपी में आज का मौसम mp weather alert Bhopal imd