MPPSC पर द सूत्र फिर सही, प्री 2024 के स्कोर कार्ड की सूचना जारी, मेंस 2024 की सैंपल कॉपी भी अपलोड

पीएससी पर द सूत्र की खबर एक बार फिर सही साबित हुई है। आयोग ने छुट्टी के दिन शनिवार को एक नहीं बल्कि दो रूके हुए काम कर दिए। आयोग ने प्री 2024 के स्कोर कार्ड को लेकर सूचना जारी कर दी है और साथ ही मेंस 2024 के लिए सैंपल उत्तर पुस्तिका अपलोड कर दी है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
MPPSC Pre 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : मप्र लोक सेवा आयोग ( पीएससी ) पर द सूत्र की खबर एक बार फिर सही साबित हुई है। आयोग ने छुट्टी के दिन शनिवार को एक नहीं बल्कि दो रूके हुए काम कर दिए। आयोग ने प्री 2024 के स्कोर कार्ड को लेकर सूचना जारी कर दी है और साथ ही मेंस 2024 के लिए सैंपल उत्तर पुस्तिका अपलोड कर दी है। पीएससी चेयरमैन डॉ. राजेश लाल मेहरा लगातार इसके लिए मीटिंग कर अधिकारियों से अपडेट ले रहे थे। आखिरकार लगातार उनके द्वारा ली गई बैठकों के बाद इंटरव्यू शेड्यूल, प्री स्कोर कार्ड और मेंस सेंपल उत्तर पुस्तिका यह जारी हो गई है।

मेंस 2024 को लेकर यह सूचना जारी की

T

पीएससी ने शनिवार सुबह जारी की सूचना में बताया कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2024 जो 21 अक्टूबर से हो रही है। उसकी मॉडल उत्तर पुस्तिका प्रकाशित की जा रही है। इस यह केवल अभ्यास मात्र के लिए वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है। हालांकि परीक्षा की वास्तविक प्रश्नोत्तर पुस्तिका में आंशिक परिवर्तन संभव है। परीक्षा नियंत्रक द्वारा यह सूचना जारी की गई है।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

क

प्री स्कोरकार्ड को लेकर यह सूचना

वहीं राज्य सेवा व राज्य वन सेवा प्री परीक्षा 2024 का रिजल्ट आने के बाद भी स्कोर कार्ड नहीं आए थे। यह आरबीआई द्वारा भुगतान प्राप्त के लिए बदले गए नियम के कारण रुक गए थे। अब आयोग ने इसके लिए सूचना जारी की है कि ओएमआर शीट 8 सितंबर से 14 सितंबर के बीच 50 रुपए शुल्क देकर अपलोड की जा सकती है। सात दिन के बाद 20 दिन तक शुल्क 500 रुपए देय होगा और स्कोर कार्ड 8 सितंबर से 3 अक्टूबर तक निशुल्क देखे जा सकते हैं।

इसके पहले इंटरव्यू शेड्यूल जारी हुआ था

इसके पहले आयोग ने शुक्रवार को इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया था। इसका लंबे समय से इंतजार था, इसमें पीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा 2022 के साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर, आईटीआई, ग्रामोद्योग असिस्टेंट डायरेक्टर सहित कई परीक्षाओं के संभावित इंटरव्यू शेड्यूल जारी किए हैं।

sanjay gupta

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएसी मेंस 2024 MPPSC मेंस 2023 पीएससी प्री 2024 स्कोर कार्ड MPPSC एमपी हिंदी न्यूज