PSC, ESB परीक्षाओं की तैयारी के लिए सीएम परीक्षार्थी सुविधा केंद्र से इंदौर में लाइब्रेरी की सौगात

इंदौर में मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केंद्र शुरू किया गया है, जहां प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी कर रहे युवाओं को नाममात्र शुल्क पर लाइब्रेरी सुविधा मिलेगी, साथ ही वाईफाई और कैंटीन सुविधा भी उपलब्ध होगी।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
इंदौर में लाइब्रेरी की सौगात
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में जिला प्रशासन की एक अनूठी पहल से पीएससी, ईएसबी सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के तैयारी कर रहे युवाओं को लाइब्रेरी की सुविधा मिलने जा रही है। सीएम डॉ. मोहन यादव 14 सितंबर को सीए परीक्षार्थी सुविधा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। यहां पर नाममात्र की दरों पर लाइब्रेरी में पढ़ाई हो सकेगी। कलेक्टर आशीष सिंह ने प्रतियोगी सामग्री की कमी और महंगी मिल रही सुविधाओं के चलते इसे युवाओं के लिए शुरू कराया है। इसकी जिम्मेदारी सीईओ सिद्दार्थ जैन को दी गई। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि ऐसी दस लाइब्रेरी और शुरू करेंगे।

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

इस दर पर मिलेगी सुविधा

केन्द्र के उपयोग के लिए युवाओं से नाममात्र सदस्यता शुल्क 300 रुपए प्रतिमाह रखा गया है। प्रवेश के समय कॉशन मनी 500 रुपए रहेगा जो वापसी योग्य होगा। केन्द्र पर दो पालियों में प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे एवं दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक एक साथ 200-200 विद्यार्थी उक्त केन्द्र पर अध्ययन कर सकेंगे। केन्द्र की सदस्यता अवधि न्यूनतम एक माह एवं अधिकतम तीन माह के लिए रहेगी। संबंधित छात्र द्वारा सदस्यता को और अधिक अवधि के लिए विस्तारित भी करवाया जा सकता है।

यह सभी सुविधा मिलेगी

कालेज परिसर में स्थित इण्डियन कॉफी हाऊस द्वारा उक्त केन्द्र से जुड़ने वाले विद्यार्थीयो को केंटीन का उपयोग करने पर 10 प्रतिशत डिस्काउण्ट दिया जाएगा। केन्द्र पर स्वच्छ शीतल पेयजल के लिए आरओ फिल्टर युक्त वाटर कूलर सुविधा भी रहेगी। जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन ने बताया कि उक्त केन्द्र पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा के लिए अध्ययन सामग्री हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम एवं प्रमुख समाचार पत्र, पत्रिकाएं भी उपलब्ध रहेंगी।

इनसे करना होगा संपर्क

मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केन्द्र से जुड़ने हेतु इच्छुक युवा केन्द्र के लाईब्रेरियन से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए लाईब्रेरियन रोहित तिवारी ( मो.न. 7024748124 ) से कार्य दिवसों में प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संपर्क कर अपना पंजीयन करवा सकते हैं।

वायफाय सुविधा भी होगी

सुविधा केन्द्र पर लक्झरी निजी लाइब्रेरी के समान, सुविधाजनक बैठक हेतु फर्नीचर व्यवस्था की गई है। उक्त केन्द्र पर प्रतियोगी परीक्षा के इच्छुक युवाओं के लिये अच्छी स्पीड का इंटरनेट वाईफाई सुविधा उपलब्ध होगी, जिससे युवाओं की ऑनलाईन रीडिंग कंटेन्ट तक पहुंच रहेगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh इंदौर CM डॉ. मोहन यादव इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह आईएएस आशीष सिंह PSC ESB Exam Preparation पीएससी ईएसबी परीक्षा तैयारी Library Facility Center लाइब्रेरी सुविधा केंद्र Competitive Exam Preparation Center प्रतियोगी परीक्षा तैयारी केंद्र CM Candidate Facilitation Center सीएम परीक्षार्थी सुविधा केंद्र