इंदौर में 1.5 सेमी बारिश से नगर निगम बिल घोटाले पर लगी मुहर, एक दिन में 500 चेंबर ढक्कन लगते, 5 किमी लाइन बिछती तो यह नहीं होता

घोटालेबाजों ने एक दिन में 500-500 चेंबर के ढक्कन लगाने और 5-5 किमी लंबी सीवर लाइन की खुदाई करने,पाइपलाइन डालने वाला काम दिखाकर बिल का भुगतान लिया था, जो किसी भी सूरत में संभव नहीं था। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
Municipal Corporation bill scam Indore 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में शनिवार रात ( 29 जून ) को मात्र 1.5 सेमी बारिश ने नगर निगम के 150 करोड़ के फर्जी बिल घोटाले पर पक्की मुहर लगा दी। मात्र 40 मिनट की बारिश में पूरा शहर हालाकान हो गया।

खासकर बंगाली चौराहे से लेकर रेडिसन तक हालत खराब थी और एक घंटे से ज्यादा समय तक वाहन चालिक जाम में फंसे रहे। 

क्यों कह रहे घोटाले पर लगी मुहर

नगर निगम के ड्रेनेज विभाग से ही यह घोटाला सामने आया था। इसमें घोटालेबाजों ने एक दिन में 500- 500 चेंबर के ढक्कन लगाने और एक ही दिन में 5-5 किमी लंबी सीवर लाइन की खुदाई करने और पाइपलाइन डालने वाला काम दिखाकर बिल का भुगतान लिया था, जो किसी भी सूरत में संभव ही नहीं था।

यानी इस सीवेरज, ड्रेनेज विभाग में सालों से फर्जी काम और फर्जी फाइल पर भुगतान हो रहा है। इस घोटाले की जुड़ी अधिकांश फाइल इसी विभाग की जुड़ी हुई थी। 

पूरा शहर पूछ रहा, निगम कर क्या रहा है?

महापौर पद संभाले हुए पुष्यमित्र भार्गव को जुलाई मे दो साल हो जाएंगे, जब वह महापौर बने थे, तब कुछ दिन बाद भारी बारिश हुई और पूरा शहर जलमगन हुआ, वह दौरे पर निकले और इसे चुनौती माना। लेकिन इसके बाद भी हालत में कोई बहुत बड़ा सुधार नहीं दिख रहा है।

इसके बाद जाम में फंसते लोग नगर निगम से पूछ रहा है कि आखिर आपने किया क्या है? घोटालों के सिवाए बीआरटीएस सालों से पानी में डूब रहा है तो वहीं हर चौराहा, सड़क बारिश में नदी, तालाब में तब्दील हो रही है।

sanjay gupta

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

नगर निगम बिल इंदौर नगर निगम बिल घोटाला Indore Municipal Corporation bill scam Municipal Corporation Bill Scam