हिंदू को नहीं चढ़ेगा मुस्लिम का खून... लैब टेक्नीशियन ने धर्म पूछकर खड़ा किया बखेड़ा; वीडियो वायरल

पन्ना जिले के नरदहा गांव निवासी 58 वर्षीय सुरेश सोनकर फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम करता है। सुरेश की मां रमाबाई अस्पताल में भर्ती थीं, तब डॉक्टर ने सुरेश से मां रमाबाई को ब्लड चढ़ाने की बात कही थी।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
हिंदू को नहीं चढ़ेगा मुस्लिम का खून
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो पन्ना ब्लड बैंक का बताया जा रहा है। दरअसल पन्ना के ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन एक महिला को खून चढ़ाने का नाम पर हिंदू- मुस्लिम करता नजर आ रहा है। हालांकि ये वायरल वीडियो जून महीने का बताया जा रहा है, जो की अब वायरल हो रहा है। 

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

क्या है मामला 

दरअसल पन्ना जिले के नरदहा गांव निवासी 58 वर्षीय सुरेश सोनकर फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम करता है। सुरेश की मां रमाबाई अस्पताल में भर्ती थीं, तब डॉक्टर ने सुरेश से मां रमाबाई को ब्लड चढ़ाने की बात कही थी। इसके बाद सुरेश का एक मुस्लिम दोस्त, उसकी मांग को खून देने के लिए तैयार हो गया था। 

नाम सुनते ही करा ब्लड चढ़ाने से इनकार

इसके बाद सुरेश सोनकर अपने दोस्त को लेकर फौरन अस्पताल पहुंच गया। डॉक्टर ने उसे अस्पताल के ब्लड बैंक ( blood bank ) में भेजा। ब्लड बैंक पहुंचकर सुरेश ने वहां मौजूद लैब टेक्नीशियन ( lab technician ) से कहा कि मेरे दोस्त का ब्लड ले लीजिए और मेरी मां को चढ़ा दीजिए। लैब टेक्नीशियन रविकांत शर्मा ( Ravikant Sharma ) ने ब्लड देने वाले का नाम सुनते ही कहा कि यह तो मुस्लिम है, जबकि तुम्हारी मां हिंदू है। उन्हें इनका ब्लड कैसे चढ़ा सकते हैं।

सिविल सर्जन ने क्या कहा

इस पूरे मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर आलोक गुप्ता का कहना है कि यह मामला 22 जून का है। लैब टेक्नीशियन की तरफ से हिंदू और मुसलमान को लेकर कुछ बातें कहीं गई थी। हालांकि इसके बाद टेक्नीशियन को नोटिस देकर जवाब मांगा गया था। टेक्नीशियन ने जवाब लिखकर दिया है।

उसके मुताबिक टेक्नीशियन ने पूछा था की रक्त दाता कौन है? जब उसे पता चला कि वह मुसलमान है तो टेक्नीशियन ने उसे यही पूछा था कि आप हिंदू है वह मुसलमान है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि कई बार अस्पताल में प्रोफेशनल रक्तदाता सक्रिय रहते हैं।   

इसलिए ब्लड बैंक से जुड़े लोग पूछताछ करते हैं, लेकिन जब लैब टेक्नीशियन को ये पता चला कि डोनर युवक का मित्र है तो दोस्त है तो उसका ब्लड उसकी मॉ को चढ़ा दिया गया था। इसी के साथ टेक्नीशियन को कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है। 

द सूत्र इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पन्ना न्यूज हिंदू को नहीं चढ़ेगा मुस्लिम का खून ब्लड बैंक Madhya Pradesh News पन्ना