मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में मुस्लिम बच्चियों ने राधा-कृष्ण का रूप धरकर मनाई जन्माष्टमी

इनाया और अलशिफा की मां गजाला खान ने बताया कि दोनों बच्चियां अक्सर टीवी पर श्रीकृष्ण और राधा के कार्यक्रम देखा करती थीं। इस जन्माष्टमी पर उन्होंने राधा-कृष्ण की पोशाक पहनने की जिद की, जिसे उनके माता-पिता ने पूरा किया।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-26T201122.407
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर जिसे संस्कारधानी के नाम से जाना जाता है, एक बार फिर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए सुर्खियों में आया है। इस बार मौका था कृष्ण जन्माष्टमी का, जब शहर के नचिकेता स्कूल में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली दो मुस्लिम बच्चियों ने सबका दिल जीत लिया।

GHDZFHGF

इनाया बनी राधा और अलशिफा कृष्ण

ओमती क्षेत्र में रहने वाली 10 वर्षीय इनाया खान और उनकी 5 वर्षीय छोटी बहन अलशिफा खान ने इस मौके पर राधा और श्रीकृष्ण का रूप धारण किया। इनाया ने राधा की वेशभूषा पहनी, जबकि अलशिफा श्रीकृष्ण के रूप में सजी थीं। दोनों बहनें नचिकेता स्कूल में पढ़ती हैं, और उनके इस रूप ने पूरे कार्यक्रम में सबका ध्यान खींचा।

NMJ

राधा कृष्ण टीवी सीरियल का आकर्षण बना वजह

इनाया और अलशिफा की मां गजाला खान ने बताया कि दोनों बच्चियां अक्सर टीवी पर श्रीकृष्ण और राधा के कार्यक्रम देखा करती थीं। इस जन्माष्टमी पर उन्होंने राधा-कृष्ण की पोशाक पहनने की जिद की, जिसे उनके माता-पिता ने पूरा किया। इस मौके पर, मेकअप आर्टिस्ट नमीरा खान ने दोनों बहनों का मेकअप किया, जिससे वे और भी खूबसूरत दिखीं।

WhatsApp Image 2024-08-26 at 19.54.37

बच्चियों ने दिया एकता का संदेश

इतनी कम उम्र में भी बच्ची इनाया खान ने सामाजिक एकता का जो संदेश दिया है, वह काबिले तारीफ है। इनाया ने बताया कि वह और उनकी बहन राधा-कृष्ण बनकर बहुत खुश हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू-मुस्लिम भाई-बहनों को सभी त्योहार मिलजुल कर मनाने चाहिए। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने इन दोनों बहनों की खूब तारीफ की और इस कदम को सांप्रदायिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल बताया। जबलपुर में कृष्ण जन्माष्टमी के इस अनोखे और दिल छू लेने वाले आयोजन ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि देश की विविधता में ही उसकी ताकत और सुंदरता है।

FDHHJJ

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अलशिफा कृष्ण इनाया बनी राधा मुस्लिम बच्चिया बनीं राधा-कृष्ण मुस्लिम बच्चियों Radha Krishna इनाया और अलशिफा