रेत चोरी में मेरे बाप का बाप भी हो तो कार्रवाई करें... जब केंद्रीय मंत्री ने अफसर को फटकारा, देखें वीडियो

केंद्रीय मंत्री डॉ. खटीक टीकमगढ़-छतरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। वे मंगलवार को छतरपुर जिला पंचायत में जनसुनवाई में पहुंचे थे। इस बीच उनके पास रेत खनन के एक मामले की शिकायत आई। इसे देखकर वे नाराज हो गए। मौके पर ही खनिज अधिकारी को फटकार लगा दी...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-28T191514.229
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

'यदि रेत चोरी में मेरे बाप का बाप भी शामिल है तो उस पर कार्रवाई करें। इससे बड़ी बात कोई कह नहीं सकता।' यह मजमून मोदी सरकार में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ.वीरेंद्र कुमार खटीक के एक बयान का है। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री डॉ.खटीक टीकमगढ़-छतरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। वे मंगलवार को छतरपुर जिला पंचायत में जनसुनवाई में पहुंचे थे। इस बीच उनके पास रेत खनन के एक मामले की शिकायत आई। इसे देखकर वे नाराज हो गए। मौके पर ही खनिज अधिकारी अमित मिश्रा को उन्होंने फटकार लगा दी। मंत्री बोले, यदि कोई शिकायत लेकर आया है तो आप कार्रवाई कीजिए। आंख बंद करके नौकरी मत करिए। वैसे भी प्रदेश में बहुत शिकायतें हैं। यदि कोई बार-बार शिकायत कर रहा है और आप कार्रवाई नहीं करते हैं तो इसका मतलब साफ है कि आप भी अवैध रेत उत्खनन मामले में पूरी तरह से संलिप्त हो। 

ये खबर भी पढ़िए...बैतूल में अवैध रेत खनन के मामले में एडीएम कोर्ट ने ठोका 137 करोड़ रुपए का जुर्माना, 7 दिन में चुकाने का दिया आदेश

रेत की चोरी बहुत शर्मनाक

केंद्रीय मंत्री डॉ.खटीक ने अफसरों की क्लास लगाते हुए कहा, आप लोग क्या कर रहे हैं? जिले में रेत की चोरी बहुत ही शर्मनाक विषय है। कुछ लोग रेत की चोरी करते हैं और बेचने के बाद किसी तीसरे शख्स का नाम भी ले रहे हैं। इस मामले की जल्द से जल्द जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाए।

आंखों पर पट्टी बांधे बैठे हो क्या...?

लोगों से भरे कक्ष में डॉ.खटीक ने कहा, आप आंखों पर पट्‌टी बांधकर बैठे हो। कोई अगर अपने आप को निरपराध घोषित करने के लिए, ये दरख्वास्त लेकर आ रहा है कि यह अपराध हमने किया ही नहीं है तो इसका मतलब है कि कहीं न कहीं हमारी गलती है। इस तरह बेधड़क होकर रेत की चोरी भी कर रहे और बेच भी रहे। दूसरे व्यक्ति का नाम आ रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...अवैध रेत उत्खनन को लेकर बीजेपी नेता ने कलेक्टर-एसपी को भेजी चूड़ियां

वर्ष 2015 का मामला 

'द सूत्र' ने खनिज अधिकारी अमित शर्मा से बात की। उन्होंने बताया कि यह वर्ष 2015 का प्रकरण है। तब लोकेंद्र सिंह के खिलाफ एक प्रकरण बना था। प्रक्रिया के तहत मामला अलग-अलग स्तर पर गया। दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी के पूर्व जिला मंत्री लोकेंद्र सिंह की शिकायत पर ही खनिज अफसर को फटकारा है। 

वीरेंद्र कुमार खटीक अधिकारी को फटकार छतरपुर कलेक्टर की जनसुनवाई केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक अवैध रेत उत्खनन अवैध रेत चोरी