नक्सलवाद को लेकर बोले सीएम मोहन, कहा-वामपंथी नक्सलवाद को नेस्तनाबूत करेंगे

नक्सलवाद को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा है कि जो 30 साल में नहीं हुआ, वह हमने 2 साल में कर दिया है। सीएम ने कहा है कि जल्द ही वामपंथी नक्सलवाद को नेस्तनाबूत करेंगे। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-07T230236.098
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव सोमवार यानी आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन (Vigyan Bhavan ) में आयोजित केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah ) के कार्यक्रम में शामिल हुए। दरअसल विज्ञान भवन में आयोजित नक्सलवाद से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी।  बैठक में एमपी के मुख्य सचिव अनुराग जैन और पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना भी उपस्थित थे। बैठक के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा है कि जो 30 साल में नहीं हुआ, वह हमने 2 साल में कर दिया है। सीएम ने कहा है कि जल्द ही वामपंथी नक्सलवाद को नेस्तनाबूत करेंगे। 

नक्सलवाद का तेजी से हो रहा खात्मा

सीएम ने कहा है कि मध्य प्रदेश में नक्सलवाद का खात्मा तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमित शाह ने रणनीति बनाई है। वामपंथी नक्सल विरोधी अभियान तेजी से चल रहा है। सीएम ने आगे कहा है कि अब नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार नहीं करना पड़ता है। त्वरित कार्रवाई का परिणाम भी मिल रहा है। नक्सलवादी गतिविधियां अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच गई हैं। मुझे इस बात का संतोष है कि नक्सल विरोधी आंदोलन में मध्य प्रदेश भी लगातार आगे बढ़ रहा है। 

नक्सल गतिविधियों से जुड़े लोगों का हो रहा विकास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हो रहा है। दूरसंचार, पर्यावरण सुरक्षा, सड़क नेटवर्क से जनजीवन सामान्य हो रहा है। नक्सल गतिविधियों से जुड़े लोगों का विकास भी हो रहा है। 

सुरक्षा और विकास पर चर्चा

समीक्षा बैठक में वामपंथी उग्रवाद के वर्तमान परिदृश्य और वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों की सुरक्षा और विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। केंद्रीय मंत्री शाह ने राज्यों के साथ वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ सघन अभियान, हिंसक घटनाओं की सघन जांच और अभियोजन, क्षमता निर्माण जैसे सुरक्षा मुद्दों की समीक्षा की गई। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम मोहन यादव पीएम मोदी अमित शाह मध्य प्रदेश नक्सलवाद मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज हिंदी न्यूज विज्ञान भवन एमपी हिंदी न्यूज नेशनल हिंदी न्यूज देश दुनिया न्यूज दिल्ली का विज्ञान भवन वामपंथी नक्सलवाद नक्सलवाद का खात्मा