NEWS UPDATE : मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ FIR करवाएगी कांग्रेस

विधानसभा सत्र में भी कांग्रेस ने नर्सिंग घोटाले को लेकर सरकार को जमकर घेरा था। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री और विभाग में पदस्थ आईएएस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की थी।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
NEWS UPDATE 01

NEWS UPDATE MP : कांग्रेस ने 18 जुलाई को नर्सिंग घोटाले के मामले में पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की घोषणा की है। प्रदेश भर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भोपाल आने के लिए आदेश दिया गया है, जहां वे एक साथ अशोका गार्डन थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। इसके अलावा, कांग्रेस ने विधानसभा में भी इस मुद्दे पर ध्यानाकर्षण किया और विभाग में पदस्थ आईएएस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भोपाल के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, उप ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक की।

इस बैठक में संगठनात्मक चर्चा के साथ-साथ आगामी 18 जुलाई को नर्सिंग घोटाले में शामिल प्रदेश के तत्कालीन शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग के विरूद्व थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की रणनीति पर भी चर्चा की गई।

सिंह ने बताया कि पटवारी की अगुवाई में 18 जुलाई को हजारों की संख्या में कांग्रेसजन राजधानी के नरेला विधानसभा क्षेत्र के प्रभात पेट्रोल पंप पर एकत्रित होंगे और वहां से पैदल मार्च करते हुये अशोका गार्डन थाने जायेंगे, जहां नर्सिंग घोटाले को लेकर तत्कालीन शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री सारंग के विरुद्व रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

  • Jul 13, 2024 07:58 IST
    राष्ट्रीय करणी सेना, राजपूत करणी सेना में फायरिंग

    शुक्रवार रात, जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना के बीच फायरिंग हुई। इस हादसे में महिपाल सिंह जख्मी हुए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। घटना के बाद, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला किया और इसकी वीडियो भी सामने आया है। अभी तक किसी भी पक्ष ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।



  • Jul 13, 2024 07:35 IST
    इस सत्र से हो सकते हैं छात्रसंघ चुनाव : इंदर सिंह परमार

    उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि सरकार सकारात्मक तरीके से छात्र संगठनों की मांग पर विचार कर रही है। सरकार जल्द ही छात्रसंघ चुनावों के निर्णय पर पहुंचेगी। उन्होंने इस शैक्षणिक सत्र में चुनाव होने की संभावना को बताया, लेकिन चुनाव की प्रणाली को लेकर स्पष्टता नहीं दी। मंत्री ने कालेजों में ड्रेस कोड लागू करने वाले निर्णय पर भी बात की। उन्होंने कहा कि ड्रेस कोड से अनुशासन और समानता का माहौल बनता है, लेकिन इस पर विस्तारित विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा।



एमपी में छात्रसंघ चुनाव छात्रसंघ चुनाव कांग्रेस मंत्री विश्वास सारंग News update