कोटा से किडनैप छात्रा का नहीं मिल रहा सुराग, पुलिस बोली- यहां नहीं थी

कोटा में शिवपुरी की छात्रा के किडनैपिंग केस में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। रुपए नहीं देने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी है। हालांकि केस में कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं । वहीं कोटा पुलिस का दावा कुछ और ही है...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
GGgh

शिवपुरी की छात्रा का कोटा से अपहरण

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कोटा में नीट की तैयारी कर रही छात्रा काव्या धाकड़ ( Student Kavya Dhakar ) की किडनैपिंग ( kidnapped ) केस में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। लड़की मध्य प्रदेश के शिवपुरी ( Shivpuri ) की रहने वाली है। इधर, छात्रा की तलाश और आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग- अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया है। दिल्ली और इंदौर भी टीम को भेजा गया है। किडनेपर ने छात्रा के पिता से 30 लाख रुपए फिरौती मांगी है। रुपए नहीं देने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी है। हालांकि केस में कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं । आइए नजर डालते हैं उठ रहे सवालों पर...

छात्रा के अपहरण पर अनसुलझे सवाल



1.छात्रा काव्या धाकड़ के माता-पिता ने जिस कोचिंग इंस्टीट्यूट का नाम बताया, उसमें छात्रा का रजिस्ट्रेशन ही नहीं मिला ?

 2. छात्रा ने हॉस्टल का गलत नाम क्यों बताया?

 3. अगर हॉस्टल में नहीं तो छात्रा कोटा में कहां रह रही थी?

 4. आखिर किस जगह से छात्रा का अपहरण हुआ?

काव्या के पिता बोले पैसे कहां से लाऊं ?

किडनेपर ने मैसेज में भी लिखा है कि रुपए नहीं दिए तो गर्दन काट कर बेटी को भेजेंगे। दोनों के फोटो पुलिस को दे दिए हैं। पिता ने कहा कि मैं तो छोटा सा स्कूल चलाता हूं, तीस लाख रुपए कहां से लाकर दूंगा। मेरी बेटी को आरोपियों ने बांध रखा है। उसके चेहरे पर खून के निशान थे। मैं तो मेरी संपत्ति भी बेच दूं, लेकिन दोबारा आरोपियों ने कोई संपर्क ही नहीं किया। जिस नंबर से मैसेज किया था, वह भी बंद आ रहा है।

कोटा एसपी अमृता दुहान क्या बोलीं ?

कोटा एसपी अमृता दुहान ने बताया कि शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि अगस्त 2023 में छात्रा अपनी मां के साथ कोटा आई तो थी, लेकिन वह वापस मां के साथ ही चली गई थी। इस बारे में और भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं कि वो लोग कोटा से कहां गए। एसपी का कहना है कि बाकी लड़की के मिलने पर मामला साफ होगा।

कोचिंग के कैंपस हेड दिनेश जैन का दावा

पिता रघुवीर धाकड़ ने बताया था कि बेटी का मां पीडब्लू कोचिंग में एडमिशन करवाकर गई थी। मामले में कोचिंग के कोटा कैंपस हेड दिनेश जैन ने बताया कि छात्रा का कोचिंग में एडमिशन नहीं हुआ। अगर एडमिशन होता तो हमारे रिकॉर्ड में होता। वह कोर्स की जानकारी लेकर भी जाते तो हमारे पास डिटेल होती। कोचिंग संस्थान की तरफ से छात्रा के घरवालों के पास जो मैसेज जा रहे थे, वह कोचिंग संस्थान से नहीं गए थे। 

सिंधिया ने की सीएम भजन लाल शर्मा से बात

कोटा में शिवपुरी की बेटी के अपहरण के बाद केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजस्थान के CM भजन लाल शर्मा से की फोन पर चर्चा, कहा, पुलिस जल्द से जल्द तहकीकात कर हमारी बेटी को वापस लाएगी। पीड़ित बच्ची के पिता से भी सिंधिया ने फोन पर बात की बोले, बेटी को वापस लाना अब मेरी ज़िम्मेदारी, वह आपकी ही नहीं मेरी भी बेटी है।

क्या है पूरा मामला  ?

दरअसल, कोटा में नीट की तैयारी कर रही काव्या धाकड़ के अपहरण का मामला सोमवार को सामने आया था। वह मूल रूप से शिवपुरी (MP) के बैराड़ की रहने वाली है। किडनैपर ने छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ को मैसेज कर फोटो भेजा था। फोटो में छात्रा को रस्सी से बांधा हुआ था। मैसेज के जरिए 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती की रकम नहीं देने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पिता कोटा आए और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। छात्रा की मां भी कोटा आई। पुलिस ने दोनों के बयान लेकर जांच शुरू की, जिसके बाद हर सवाल पर एक सवाल खड़ा हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से बात की और कहा कि पुलिस जल्द से जल्द तहकीकात कर हमारी बेटी को वापस लाए।

 

कोटा kidnapped नीट Student Kavya Dhakar छात्रा काव्या धाकड़ काव्या धाकड़ के अपहरण