Advertisment

राज्य सेवा परीक्षा मेंस की डेट पर नहीं निकला फैसला, कल फिर होगी बैठक

MPPSC परीक्षा मेंस 2023 की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर गुरुवार को कोई फैसला नहीं हो सका। आयोग के चेयरमैन समेत अन्य अधिकारियों ने लंबे समय तक इस मामले में बैठक की लेकिन कोई फैसला नहीं निकला। अब शुक्रवार को फिर बैठक होगी।

author-image
Vikram Jain
New Update
PSC

State Service Exam 2023 Mains

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) राज्य सेवा परीक्षा 2023 की मेंस की तारीख (State Service Exam 2023 Mains) आगे बढ़ाने की मांग पर गुरुवार को कोई फैसला नहीं हो सका। लोकसेवा आयोग (public service Commission) के चेयरमैन डॉ. राजेश लाल मेहरा, सचिव प्रबल सिपाहा सहित परीक्षा कंट्रोलर सहित अन्य अधिकारियों की बैठक हुई। लंबे समय तक मंथन हुआ लेकिन इसके बाद भी अंतिम फैसला नहीं हो सका। इसके बाद तय हुआ कि शुक्रवार को फिर बैठक की जाएगी। यानि अब फैसला कल शुक्रवार को होगा।

Advertisment

बैठक में क्या हुआ...

राज्य सेवा परीक्षा 2023 (State Service Main Examination) को लेकर हुई बैठक में इस बात का मुद्दा उठा कि लोकसभा चुनाव के चलते परीक्षा अप्रैल, मई में कराना मुश्किल होगा, यानि परीक्षा जून में चली जाएगी। क्योंकि जिस तरह 90 दिन की मांग है तो वह फरवरी अंत या मार्च के पहले सप्ताह में भी परीक्षा रखकर कुछ नहीं होगा, तब तक 90 दिन हो नहीं रहे हैं। ऐसे में मामला फिर वहीं का वहीं रहेगा। उधर उम्मीदवारों के यह भी संदेश गए हैं कि परीक्षा नहीं बढ़ाई जाए। ऐसे में सभी पक्षों को समझना है। इन सभी बातों को और कैलेंडर इन सभी बातों पर विचार करने के बाद आयोग ने फिर शुक्रवार को बैठक करने का फैसला लिया। यानि अब शुक्रवार शाम तक फैसला होगा।

यह है उम्मीदवारों की मांग 

उधर, आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों का कहना है कि पहले आयोग ने ही कहा था कि रिजल्ट के बाद 90 दिन दिए जाते हैं, लेकिन इस बार तो केवल 53 दिन ही मिल रहे हैं तो हमें कम से कम 90 दिन तो दिए जाएं। राज्य सेवा परीक्षा 2023 प्री 17 दिसंबर को हुई और रिजल्ट 18 जनवरी को आया और अब इतने लंबे-चौड़े मेंस के कोर्स की में से 11 मार्च से शुरू की जा रही है।

MPPSC Public Service Commission State Service Exam 2023 Mains
Advertisment
Advertisment